logo-image

सरकार के नोटबंदी के फैसले पर एनडीए की मुहर

बैठक में नोटबंदी के साथ ही संसद के शीतकालीन सत्र पर भी बातचीत हुई।

Updated on: 14 Nov 2016, 07:53 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में बीजेपी की संसदीय समिति की आज बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। इस बैठक में नोटबंदी के साथ ही संसद के शीतकालीन सत्र पर भी बातचीत हुई। बैठक में एनडीए के सभी बड़े नेता मौजूद थे।

पीएम मोदी ने नोटबंदी का स्वागत किया है। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमें विपक्ष के दबाव में नहीं आना चाहिए। बीजेपी की इस बैठक में उन्होंने कहा कि विपक्ष हमें तोड़ने की कोशिश कर रहा है। हमें पूरी ताकत से आगे बढ़ना है।

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि "बैठक में एनडीए के सभी सहयोगी दलों ने पीएम मोदी के नोटबंदी मुद्दे का समर्थन किया है। संसद में सरकार इस मुद्दे पर सरकार बयान देगी।"

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि "देश का मूड पीएम मोदी के साथ है, सभी लोग इस ऐतिहासिक फैसले के साथ हैं। फैसले पर दोबारा विचार करने का सवाल ही नहीं उठता।"

मंगलवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है। सत्र से पहले विपक्ष भी तैयार है। विपक्ष ने सोमवार शाम को एक बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस, जेडीयू, आरजेडी, झामुमो समेत कई अन्य पार्टीयां भी शामिल हुई।

विपक्ष की एकजुटता का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस मुद्दे पर सीपीएम से हाथ मिलाने तक के संकेत दे चुकी हैं।  अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, मायावती और मुलायम सिंह यादव तक ने कहा है कि इससे आम जनता की परेशानी बढ़ी है और सरकार को ये फैसला वापस लेना चाहिए। हालांकि, नीतीश कुमार नोटबंदी पर केंद्र सरकार का समर्थन कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद करने का ऐलान किया था। इसके बाद से ही विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर सरकार की आलोचना कर रही हैं।