logo-image

पूर्व सैनिक आत्महत्या मामले में राजनीति गरमाई - दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, अघोषित आपातकाल है ये

पूर्व सैनिक आत्महत्या को लेकर राजनीति भी अब उफान पर है।

Updated on: 03 Nov 2016, 12:17 AM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने छोड़ दिया है। इससे पहले राहुल को पुलिस ने दो बार हिरासत में लिया था। पुलिस हिरासत से बाहर निकलने के बाद राहुल गांधी ने कहा, 'मुझे हिरासत में लेकर आप मुझसे कह रहे हैं कि मैं मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहा हूं। मैं पूरे दिन थाने में बैठा रहा। जवान के परिवार से हमदर्दी करना गुनाह है क्या?'

वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी 8 घंटे के बाद पुलिस हिरासत से रिहा कर दिया गया। सिसोदिया ने इसे अघोषित आपातकाल बताया है।                   

राहुल ने कहा कि सरकार परिवारवालों से माफी मांगे। राहुल गांधी ने कहा कि बुधवार का दिन पीड़ित परिवार के लिए सबसे कठिन था लेकिन आज भी उन्हें परेशान किया गया।
भारत सरकार को देश के लोगों और सैनिकों का सम्मान करना चाहिए, पूर्व सैनिक के परिजनों के साथ जो कुछ भी हुआ है गलत है।

इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आरके पुरम पुलिस स्टेशन लाया गया। 

जबकि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 8 घंटे के बाद पुलिस हिरासत से रिहा कर दिया गया है। सिसोदिया ने कहा,यह अघोषित आपातकाल है। मैं पूर्व सैनिक के परिवार से मिल रहा हूं और मुझे हिरासत में लिया जा रहा है।

अरविन्द केजरीवाल को एक बार फिर पुलिस हिरासत में लिया गया है। वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर एक रिटायर्ड सैनिक ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद उनके परिवारजन और दोस्त जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

पूर्व सैनिक आत्महत्या को लेकर राजनीति भी अब उफान पर है।

ये भी पढ़ें- कहां है राहुल और केजरीवाल, आप भी यह जानकर हैरान रह जायेंगे

इससे पहले राहुल गांधी को एक बार फिर से हिरासत में लिया गया था। राहुल को तिलक मार्ग थाने की पुलिस हिरासत में रखा गया है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अरविंदर सिंह लवली और हारुन यूसुफ को भी पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'दिल्ली के कनॉट प्लेस में कांग्रेस नेताओं के साथ धक्का मुक्की हुई, मोदी सरकार में लोकतंत्र की ह्त्या की जा रही है।'

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मेरी गाड़ी को पुलिस ने घेर लिया है। मुझे आगे नहीं जाने दिया जा रहा है।

कांग्रेस ने कहा कि सरकार सभी कांग्रेसियों को भले ही जेल भेज दे, लेकिन सैनिकों के साथ अन्याय न करे।