logo-image

अखलाक मामला: फॉरेंसिक जांच में गो हत्या का कोई सबूत नहीं-पुलिस

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) स्थित दादरी गांव में गोमांस खाने की अफवाह के चलते अखलाक की हत्या के मामले में पुलिस का कहना है कि उसे इस बात का विश्वसनीय सबूत नहीं मिला है कि अखलाक के घर में गाय का मांस था।

Updated on: 28 Sep 2016, 12:33 PM

उत्तर प्रदेश:

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) स्थित दादरी गांव में गोमांस खाने की अफवाह के चलते अखलाक की हत्या के मामले में पुलिस का कहना है कि उसे इस बात का विश्वसनीय सबूत नहीं मिला है कि अखलाक के घर में गाय का मांस था और ये एक गो हत्या का मामला है।

फोरेंसिक जांच में गोकशी का कोई सबूत न मिलने पर पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी जान मोहम्म्द को गिरफ्तार न करने का फैसला किया है।

दादरी के सर्किल अधिकारी अनुराग सिंह ने कहा कि 'मेरा ट्रांसफर हो चुका है और मैने आज (मंगलवार को) आगरा पदस्थ हुआ हूं। मैंने मीडिया को बताया कि अब तक हमें कोई विश्वसनीय सबूत नहीं मिला है कि अखलाक के भाई ने गो हत्या की थी इसलिए हमने उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया। 'क्लोजर रिपोर्ट के संबंध में मैने सिर्फ इतना कहा था कि यह आखिरी कदम होगा जब हमें कोई सबूत नहीं मिलेगा।'

उन्होंने कहा कि 'आखिरी समय तक जांच जारी रहेगी और जब भी हमें कोई सबूत मिलेगा, हम अभियुक्त को गिरफ्तार कर लेंगे।

गौरतलब है कि अकलाक को गो कशी के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था । हत्या के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
वहीं अखलाक के परिवार पर गो हत्या का ममला दर्ज हुआ था।