logo-image

क्या LoC पर सर्जिकल स्ट्राइक यूपी में बीजेपी के लिए करेगी स्ट्राइक ?

उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने जो एलओसी पर आतंकियों के खात्मे के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया उसको लेकर देश में राजनीति भी तेज हो गई है

Updated on: 05 Oct 2016, 12:53 PM

नई दिल्ली:

उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने जो एलओसी पर आतंकियों के खात्मे के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया उसको लेकर देश में राजनीति भी तेज हो गई है। हर राजनीतिक पार्टी अपने-अपने तरीके से सर्जिकल स्ट्राइक को नफा-नुकसान के तराजू पर तौल रही है।

सर्जिकल स्ट्राइक पर जहां कांग्रेस नेता संजय निरूपम सवाल उठा रहे हैं वहीं केजरीवाल पर भी लोग आरोप लगा रहे हैं कि वो मोदी सरकार और सेना से सर्जिकल स्ट्राइक होने का सबूत मांग रहे हैं। दूसरी तरफ यूपी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कई पोस्टर लगाए है जिसमें सेना को सर्जिकल स्ट्राइक के लिए बधाई दी गई है। पोस्टर में लिखा गया है हम तुम्हें मारेंगे और जरूर मारेंगे लेकिन वो बंदूक भी हमारी होगी और गोली भी हमारी होगी वक्त भी हमारा होगा बस जगह तुम्हारी होगी

खासबात ये है कि पोस्टर में इन लाइनों के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पीएम नरेंद्र मोदी, और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की तस्वीर लगी हुई है।

गौरतलब है कि राजनीतिक रूप से देश के सबसे बड़े प्रदेश यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं तो अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या बीजेपी सर्जिकल स्ट्राइक को विधानसभा चुनाव में मुद्दा बनाएगी। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था आतंकियों से पहली बार आमने-सामने की लड़ाई हुई।पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित महसूस कर रहा है। वहीं सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर उठ रहे सवालों पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पूरी दुनिया जानती है सर्जिकल स्ट्राइक हुई या नहीं और आगे-आगे देखिए होता है क्या?

इसके बाद केजरीवाल के सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि "केजरीवाल सेना का अपमान कर रहे हैं और मैं पूछना चाहता हूं कि आपको ये जानना जरूरी है कि आप पाकिस्तानी मीडिया में हेडलाइन हैं। राजनीति अलग चीज़ है, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं कहें या करें जिससे सेना का मनोबल गिरता है"। जिसके जवाब में आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने यूपी में बीजेपी के लगे पोस्टर को सोशल मीडिया पर डालते हुए कहा ''शहीदों की चिता की आग ठंडी भी नहीं हो पाई कि बीजेपी पूरे यूपी में पोस्टर लगवा रही है । जनता देख रही है । कौन राजनीति कर रहा है।'' ऐसा नहीं है कि कोई एक पार्टी इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश में है।एक दिन पहले महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि “हर भारतीय चाहता है कि पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक हो, लेकिन फर्जी नहीं, जैसा कि बीजेपी ने सियासी फायदे के लिए किया है।

वहीं कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि ''सेना की विश्वसनीयता प्रभावित हो रही है।सरकार सबूत दे''। ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि पीएम मोदी इस बार लखनऊ में रामलीला कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं अगर ऐसा हुआ तो ये पहली बार होगा जब दशहरे के मौके पर प्रधानमंत्री लखनऊ में होंगे।इससे ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी की हर मुद्दे पर तैयारी चरम पर है।