logo-image

केरल गैंगरेप विक्टिम से पुलिसवालों ने पूछे बेहूदा सवाल

महिला का आरोप है कि पुलिस के अपमानित करने की वजह से मजबूरन उसे अपनी शिकायत वापस लेनी पड़ी।

Updated on: 03 Nov 2016, 04:50 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल में एक गैंगरेप पीड़िता को पुलिस द्वारा अपमानित करने का मामला सामने आया है। पुलिस वालों ने 35 साल की पीड़िता से सवाल पूछा कि चारों में से किसने ज्यादा आनंद दिया? महिला का आरोप है कि पुलिस के अपमानित करने की वजह से मजबूरन उसे अपनी शिकायत वापस लेनी पड़ी।

गौरतलब है कि फेमस डबिंग आर्टिस्ट भाग्यलक्ष्मी ने इस संबंध में फेसबुक पर पोस्ट किया है, जिसमें लिखा है कि एक पुलिस अधिकारी ने गैंगरेप पीड़िता से अपमानजनक सवाल पूछे हैं। यहां तक की पीड़िता से यह भी पूछा कि उन चारों में से किसने तुम्हें सबसे ज्यादा आनंद दिया। भाग्यलक्ष्मी ने लिखा कि महिला जब अपने पति के साथ उनसे मिलने आई तो उसके आंसू नहीं थम रहे थे। पीड़िता ने एक टीवी शो में भाग्यलक्ष्मी को देखने के बाद उनसे मदद के लिए संपर्क किया था।  

इसके बाद इस फेसबुक पोस्ट को कई लोगों ने शेयर की। मामला संज्ञान में आते ही मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। सीएम और केरल के पुलिस प्रमुख भी पीड़िता से मुलाकात करेंगे।

रेप पीड़िता ने अपनी पहचान छिपाकर गुरुवार को मीडिया के सामने कहानी बयां की। महिला ने कहा कि वह पुलिस केस नहीं चाहती थी, क्योंकि पुलिस उसे अपमानित कर रही थी। रेप से ज्यादा उसे पुलिस की धमकियों और सवालों ने आहत किया है।

महिला ने बताया कि, 'दो साल पहले उसका पति सूरज (बदला हुआ नाम) बाहर गए हुए थे। इसी बीच पति के चार दोस्त घर आए और कहा कि सूरज अस्पताल में भर्ती है। वह उन पर भरोसा करती थी, इसलिए साथ में चली गई। रास्ते में उन्होंने कार को शहर के बाहर मोड़ लिया और उसके साथ रेप किया। चारों आरोपियों में से एक राजनीतिक पार्टी में उच्च पद पर तैनात है।' पीड़िता का कहना है कि इस घटना से वह इतना सहम गई थी कि तीन महीने बाद पति को पूरी आपबीती सुनाई। इसके बाद पुलिस में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने चारों आरोपियों के सामने उससे अपमानजनक सवाल पूछे।