logo-image

वीके सिंह के विवादित बोल, आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक की मानसिक स्थिति पर उठाए सवाल

पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर केंद्र सरकार के फैसले से नाराज थे। इसी वजह से वे और उनके कुछ साथी मंगलवार से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे।

Updated on: 02 Nov 2016, 06:52 PM

नई दिल्ली:

वन रैंक वन पेंशन (OROP) को लागू किए जाने की मांग को लेकर एक पूर्व सैनिक की आत्महत्या पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का विवादित बयान आया है। वीके सिंह ने बुधवार को कहा कि मृतक के मानसिक स्थिति की जांच किए जाने की जरूरत है।

वीके सिंह के मुताबिक, 'ये बताया जा रहा है कि उसने OROP की मांग को लेकर आत्महत्या की। लेकिन ये कोई नहीं जानता कि उसकी मानसिक स्थिति क्या थी। इसके लिए जांच की जरूरत है।'

ये भी पढ़ें- ओआरओपी से नाराज पूर्व सैनिक ने की खुदकुशी

बता दें कि पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर केंद्र सरकार के फैसले से नाराज थे। इसी वजह से वे और उनके कुछ साथी मंगलवार से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स और परिजनों के अनुसार मंगलवार को रामकिशन अपनी मांगों के लेकर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से मिलने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही जहर खा लिया।

रामकिशन की आत्महत्या पर सियासत भी तेज हो गई है। अरविंद केजरीवाल ने जहां ट्ववीट कर मोदी सरकार की आलोचना की। वहीं कांग्रेस भी इस पूरे मामले को लेकर आक्रामक मूड में आ गई है।