logo-image

एशियाई कंपनियों को मोदी का न्योता, भारत में निवेश के लिए इससे बेहतर समय नहीं

नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई देशों की कंपनियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया। मोदी ने कहा कि भारत में निवेश करने के लिए यह अनुकूल समय है।

Updated on: 14 Dec 2016, 10:44 PM

highlights

  • नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई देशों की कंपनियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया
  • मोदी ने कंपनियों से कहा कि भारत में निवेश करने के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता

New Delhi:

नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई देशों की कंपनियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया। मोदी ने कहा कि भारत में निवेश करने के लिए यह अनुकूल समय है। उन्होंने कहा कि अगले साल से देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के लागू होने की संभावना है।

मोदी ने यहां इकोनॉमिक टाइम्स एशियन बिजनेस लीडर्स कॉन्क्लेव में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कहा, 'भारत निवेश के लिए केवल एक बेहतर गंतव्य ही नहीं है, बल्कि भारत में निवेश करने का फैसला हमेशा सही होता है। हम उनका स्वागत करते हैं, जो अभी तक भारत में नहीं हैं।'

मोदी ने कहा, 'अर्थव्यवस्था के स्तर पर भी यह एक होने का समय है। हम सबसे ज्यादा खुली तथा एकीकृत अर्थव्यवस्थाओं में से एक हैं।' भारतीय अर्थव्यवस्था में बदलाव लाने वाले अपनी सरकार के कुछ उपायों को गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने हालिया नोटबंदी के फैसले का भी जिक्र किया, जिससे बीते एक महीने में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं।

मोदी ने कहा, 'हम अब डिजिटल तथा कैशलेस अर्थव्यवस्था में प्रवेश कर रहे हैं। वर्तमान में काला धन तथा भ्रष्टाचार को खत्म करना मेरे एजेंडे में सबसे ऊपर है।' जीएसटी को लेकर उन्होंने कहा, 'जीएसटी को लेकर संविधान संशोधन पारित हो गया है। इसके साल 2017 में लागू होने की संभावना है।'