logo-image
Live

वित्त सचिव का ऐलान, जनधन खातों का गलत इस्तेमाल करने पर होगी कार्रवाई

वित्त सचिव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि एक ही नोट बदलने वालों की उंगली में स्याही लगाई जाएगी जिससे कि यह पहचान हो सके कि वह इससे पहले नोट बदल चुका है।

Updated on: 15 Nov 2016, 01:25 PM

नई दिल्ली:

नोटबैन होने के बाद बैंकों में बढ़ी भीड़ को कम करने के लिए वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने ऐलान किया कि नोट बदलने वालों की उंगली में स्याही लगाई जाएगी। स्याही के जरिए यह पता चल सकेगा कि आपने नोट बदला है या नहीं। यह वही स्याही है जिसे मतदान के बाद मतदाताओं की उंगली पर लगाया जाता है।

दरअसल कुछ लोग बार बार कैश बदलने के लिए लाइन में लग जा रहे हैं जिस कारण लोगों की संख्या बढ़ रही है और लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि देश भर में लोगों की असुविधा के लिए सरकार काम कर रही है। वित्त सचिव ने अपील की लोग किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान न दें।

लाइव अपडेटः

मंदिर और ट्रस्ट में भी दान देने वालों पर रखी जा रही है नजरः वित्त सचिव

स्पेशल टास्क फोर्स हर गतिविधि पर रख रहे हैं नजरः वित्त सचिव

जन-धन खाते का गलत इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगाः वित्त सचिव

कुछ लोग बार-बार नोट बदलवा रहे हैंः वित्त सचिव

पहचान के लिए स्याही का होगा इस्तेमालः वित्त सचिव

जन धन खाते में भी पैसा जमा करने वालों पर नजरः वित्त सचिव

इससे पहले सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आज आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए कहा था कि अब एटीएम से एक साथ 2,500 रुपये निकाले जा सकते हैं। माइक्रो एटीएम लगाने को लेकर उन्होंने कहा था कि इसके लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया हैं।

एटीएम को और सुचारू बनाने की बात की थी। उन्होंने बताया था कि अब एक सप्ताह में 24 हजार रूपये बैंक से निकाल सकते हैं। कैश की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि ब्रांच पोस्ट ऑफिस में कैश को बढ़ाया जाएगा। इन सबके लिए 2 लाख कर्मचारी काम में लगे हुए हैं। इसके अलावा दास ने कई और अन्य महत्वपूर्ण बातें कही।