logo-image

पाक कलाकारों के समर्थन में सलमान, ओम पुरी और करण, बॉलीवुड में छिड़ गया पाक वॉर

पाक कलाकारों पर बैन लगने के बाद बॉलीवुड में एक जंग की स्थिति खड़ी हो गई है

Updated on: 04 Oct 2016, 12:46 PM

नई दिल्ली:

उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के बैन पर बॉलीवुड जबरदस्त तरीके से कन्फयूज़ नज़र आ रहा है। कहीं समर्थन तो कहीं विरोध का सुर ऊँचा होने लगा है। नया बयान ओम पुरी ने दिया है और कहा है कि वो पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन करते हैं। ओम पुरी ने कहा "अगर आप सवाल पूछना चाहते हैं तो सरकार से पूछें कि वो इन कलाकारों को वीज़ा क्यों देती है।

इसी मुद्दे पर एक टीवी चैनल में चल रही बहस के दौरान ओम पुरी ने कहा कि "क्या हम पाकिस्तान के उपर फिदायीन हमला कराना चाहते हैं"। वहीं अपनी बात पर कायम रहते हुए इस टीवी डीबेट में बीच से ही उठ कर चले गए।

 पाक कलाकारों पर क्या कहा सलमान ने

अभिनेता ओम पुरी से मिलता-जुलता बयान पिछले दिनों सलमान खान ने भी दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी कलाकार सिर्फ कलाकार हैं, वो आतंकवादी नहीं हैं। सलमान के बयान के अनुसार आतंकवादी और कलाकारों में फर्क होता है। उधर सलमान के बयान के बाद बॉलीवुड में एक युद्ध छिड़ गया है। हर रोज सलमान को काउंटर करने वाले बयान जारी हो रहे हैं।

नाना पाटेकर ने सलमान से कहा नहीं है उनकी कोई औकात

अभिनेता नाना पाटेकर ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकार मेरे लिए बाद की बातें हैं, मेरे लिए सबसे पहले मेरा देश है। देश के अलावा किसी को मैं जानता नहीं और न तो मैं जानना चाहूंगा। उन्होंने कहा, 'हम कलाकार देश के सामने खटमल की तरह बहुत छोटे हैं। कहा जो समर्थन कर रहे हैं उनकी कोई औकात नहीं है। 

 

महेश भट्ट ने लगाई अमन की गुहार

निर्माता निर्देशक महेश भट्ट ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि चंद हिंसात्मक लोग बहुत सारे लोगों के भविष्य का फैसला नहीं कर सकते। उन्होंने खुद अपने हाथों से ेक पत्र लिखकर ट्वीट किया। महेश भट्ट ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। 

पाक कलाकारों को बैन करना समस्या का हल नहीं: करण जौहर

करण की फिल्म का हुआ बंटा धार

उधर करण जौहर और शाहरूख खान सबसे ज्यादा मुश्किल में हैं। इन दोनों की फिल्मों में पाक कलाकार हैं और करण की फिल्म तो रिलीज को तैयार है मगर अपनी फिल्मों में पाक कलाकारों की मौजूदगी को लेकर गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। अगर करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल रिलीज नहीं हो पाती है तो निर्देशक करण को भारी नुकसान  उठाना पड़ेगा। उधर करण के साथ साथ इस फिल्म में काम कर रहे कलाकार रनबीर कपूर और ऐश्वर्या को भी नुकसान होगा क्योंकि दोनों की पिछली कई फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही हैं। वहीं इनकी आने वाली फिल्म ऐ दिल है मुश्किल को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा था मगर अब ये भी शायद ही रिलीज हो पाएगी। 

 

बॉलीवुड के बाहर राजनीति में भी सलमान का हुआ कड़ा विरोध, जमकर कोसा राज ठाकरे ने

वहीं पिछले दिनों सलमान पर हल्ला बोलते हुए राज ठाकरे ने कहा "एक बात हमें समझ में आनी चाहिए कि हमारे जो जवान हैं जो सीमा की सुरक्षा कर रहे हैं, उनकी पाकिस्तान और पाकिस्तानी सैनिकों के साथ उनकी पर्सनल दुश्मनी नहीं है, लेकिन वहाँ पर वो मर रहे हैं, उनको गोलियां लग रही हैं, और उनको जो गोलियां लग रही है वो फिल्मी गोलियां नहीं हैं। वो असली गोलियां हैं। सलमान खान को जब लगती है तो बाद में खड़ा हो जाता है वो," 

अब ये लड़ाई कहाँ और कैसे रूकेगी ये देखना होगा।