logo-image

आतंकी हमले की आशंका के मद्देनज़र दिल्ली पुलिस कर रही है सुरक्षा की समीक्षा

उरी हमले और भारत के जवाबी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पर आतंकी हमले की आशंका के मद्देनज़र दिल्ली पुलिस सुरक्षा उपायों की समीक्षा कर रही है।

Updated on: 02 Oct 2016, 02:50 PM

नई दिल्ली:

उरी हमले और भारत के जवाबी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पर आतंकी हमले की आशंका के मद्देनज़र दिल्ली पुलिस सुरक्षा उपायों की समीक्षा कर रही है। इसके तहत राजधानी के महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा पर विशेष ज़ोर दिया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया है कि पहले चरण में जेड प्लस और जेड श्रेणी की सुरक्षा पा रहे व्यक्तियों का ऑडिट किया जा चुका है। एक्स और वाय श्रेणी की समीक्षा अगले हफ्ते तक पूरी कर ली जाएगी।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि आम तौर पर स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस से पहले ऐसी समीक्षा की जाती है लेकिन उरी हमले के बाद परिस्थिति बदली हुई नज़र आ रही है। त्यौहारों का मौसम भी शुरू हो चुका है और इस वक़्त राजनेता सार्वजनिक जगहों पर ज्यादा नज़र आते हैं।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को हर वक़्त चौकस रहने के लिए ब्रीफ कर दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि आतंकी नए तौर-तरीकों से हमला कर सकते हैं। अगर आपात परिस्थिति आती है तो अधिकारियों को संभव जवाबी कार्रवाई के लिए हर वक़्त तैयार रहना चाहिए।