logo-image

रॉ को हाफिज सईद, मसूद अजहर को मारने के लिए मोदी सरकार की ओर से आदेश मिला: पाक मीडिया

एक पाकिस्तानी वेबसाइट के रिपोर्ट के अनुसार भारत की सरकार ने रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) से कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ गुप्त हमलो की तैयारी करे ।

Updated on: 29 Sep 2016, 01:28 PM

नई दिल्ली:

एक पाकिस्तानी वेबसाइट के रिपोर्ट के अनुसार भारत की सरकार ने रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) से कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ गुप्त हमलो की तैयारी करे ।

वेबसाइट के अनुसार पाकिस्तान के खुफिया तंत्र को जानकारी मिली है कि रॉ के निशाने पर इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और मिलिट्री इंटेलिजेंस के कार्यालय है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि भारतीय एजेंसी को हाफिज सईद और मसूद अजहर को मारने के लिए मोदी सरकार की ओर से आदेश मिला है।  "रॉ को कश्मीर में हुए आतंकी हमले की प्रतिक्रिया के रूप में एक गुप्त कार्यवाई करने को कहा गया है।

इससे पहले भी इसी वेबसाइट ने 22 सितम्बर को खबर दी थी कि भारत ने कोल्ड स्टार्ट सिद्धांत', के तहत ' भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना की इकाइयों को शल्य चिकित्सा हमले को  शुरू करने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) रेखा के पास भेज रही है।

गौरतलब है कि परमाणु हथियारों से लैस दोनो पड़ोसी देशों के बीच तनाव कश्मीर में उरी सेक्टर के आर्मी शिविर पर हमले के बाद से चल रहा है।

पाकिस्तान पर हमला करते हुए भारत ने उसे "आतंकवादी राज्य' कहा था साथ ही कहा था की पाक आतंकवाद का उपयोग ' राज्य की नीति के साधन के रूप में" में करता है। भारत का ये बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के उस बयान के बाद आया था जिसमें उन्होमे संयुक्त राष्ट्र में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की महिमा की थी।

भारत ने पाक के द्विपक्षीय वार्ता " को भी बिना किसी शर्त के यह कर खारिज कर दिया था कि पाकिस्तान सरकार युद्ध मशीन द्वारा चलाती है जो अपने हाथ में एक "बंदूक के साथ वार्ता चाहती है "।

भारत ने इस साल नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाले सार्क शिखर सम्मेलन में भाग नहीं लेने का भी फैसला किया है। भारत के इस फैसले के बाद भूटान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश और नेपाल ने भी पाकिस्तान में सार्क बैठक का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।