logo-image

हरियाणा में डेंगू के 458 और चिकनगुनिया 80 मामले सामने आए, कोई हताहत नहीं

दिल्ली-एनसीआर के बाद अब डेंगू ने हरियाणा में भी अपने पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। हरियाणा में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक डेंगू के 458 मामले सामने आ चुके हैं।

Updated on: 22 Sep 2016, 10:58 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर के बाद अब डेंगू ने हरियाणा में भी अपने पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। हरियाणा में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक डेंगू के 458 मामले सामने आ चुके हैं। हरियाणा के स्वास्थ मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को बताया कि 'पूरे हरियाणा में अब तक 458 मामले सामने आए हैं। जिनमें से 259 लोग को ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।' वहीं प्रदेश में चिकनगुनिया के अबतक 80 मामले सामने आए हैं।

अंबाला में सबसे ज्यादा मामले
वहीं सिर्फ अंबाला में डेंगू के 192 मामले हैं। मंत्री अनिल विज ने बताया कि अभी तक इससे किसी की मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग इस बात का पूरा ख़्याल रख रहा है कि सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य संस्थानों में आने वाले सभी मरीज़ों को ठीक करके जल्द से जल्द घर भेजा जाए।

दिल्ली में डेंगू-चिकनगुनिया का प्रकोप
आपको बता दें कि पिछले साल हरियाणा में डेंगू के 1100 मामले थे जिनमें से 2 लोगों की मौत भी हो गई थी। मंत्री अनिल विज ने कहा कि 'पिछले साल डेंगू के काफी केस थे लेकिन इस बार स्थिति कंट्रोल में है।' गौरतलब है कि पंजाब में डेंगू के नए मामले हर रोज़ सामने आ रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है।