logo-image

Live: लोकसभा शुक्रवार तक के लिए स्थगित, राज्यसभा में जारी है हंगामा

इससे पहले बुधवार को भी दोनों सदन में हंगामा चलता रहा, जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

Updated on: 01 Dec 2016, 12:24 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा में नोटबंदी के बाद अब ममता बनर्जी को लेकर हंगामा हो रहा है TMC सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि ममता बनर्जी बुधवार को रैली कर रही थी इस दौरान उनके इंडिगो फ्लाइट की ईंधन ख़त्म हो गयी।

राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि शाम को जैसे ही फ्लाइट्स कोलकाता पहुंची उन्हें जानकारी दी गयी की विमान में ईंधन की कमी है। सरकार भरोसा दिलाती है कि ममता बनर्जी के विमान में कम इंधन की जांच कराएगी।

लोकसभा की कार्यवाही एक बार स्थगित होने के बाद दूसरी बार फिर से शुरू हुई है।

राज्यसभा में बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर से मांग की कि राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री सदन में मौजूद रहें।

बताया जा रहा है कि गुरूवार को कांग्रेस सदन में राहुल गांधी के साईट्स हैक करने को लेकर हंगामा करेगी।

इससे पहले बुधवार को भी दोनों सदन में हंगामा चलता रहा, जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

बुधवार को लोकसभा में स्पीकर ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू किया तो कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस एवं वामदलों ने जम्मू कश्मीर में एक सैन्य शिविर पर आतंकवादियों के हमले में शहीद जवानों को आज लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही श्रद्धांजलि देने की मांग की और सदन से वॉकआउट किया।

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि शीतकालीन सत्र के 10-11 दिन बेकार हो चुके हैं। मैं विपक्ष के नेताओं से प्रार्थना करता हूं कि दोनों सदनों में बहस होनी चाहिए। हम विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया जानना चाहते हैं। हम विपक्ष के सुझावों का खुले दिल से स्वागत करते हैं।

वहीं राज्यसभा में सदन के नेता एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि नोटबंदी पर विपक्षी सदस्यों की मांग पर चर्चा शुरू हुई जो अधूरी है। सीमा पर तनाव के मुद्दे पर अगर विपक्ष चर्चा चाहता है तो सरकार उसके लिए भी तैयार है।