logo-image

2016 में इन सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा

बॉलीवुड और टीवी जगत में भी 2016 में कई ऐसी दुखद घटनाएं हुईं, जिसने सिनेजगत के कुछ दिग्गज कलाकारों को हमेशा-हमेशा के लिये अलविदा कह दिया।

Updated on: 20 Dec 2016, 04:53 PM

नई दिल्ली:

साल 2016 खत्म होने वाला है। यह साल किसी को खुशियों की सौगात दे गया, तो किसी को गम। बॉलीवुड और टीवी जगत में भी 2016 में कई ऐसी दुखद घटनाएं हुईं, जिसने सिनेजगत के कुछ दिग्गज कलाकारों को हमेशा-हमेशा के लिये अलविदा कह दिया। कलर्स के सीरीयल 'बालिका बधू' से टीवी जगत में अपनी पहचान बनाने वाली प्रत्यूषा बनर्जी की सनसनीखेज मौत के बारें में तो सभी जानते हैं। आज हमको बताने जा रहे हैं कौन-कौन से कलाकार इस साल दुनिया छोड़ कर चले गए।

पत्यूषा बनर्जी
पत्यूषा बनर्जी

1.प्रत्यूषा बनर्जी की मौत से टीवी जगत के साथ-साथ बॉलीवुड भी सकते में आ गया था। प्रत्यूषा की लाश तकरीबन 8 महीने पहले मुंबई के गोरेगांव के उसके फ्लैट में पंखे से लटकी हुई मिली थी। पुलिस को मौके से जो सबूत मिले उनके आधार पर प्रत्यूषा की मौत को खुदकुशी करार दे दिया गया था। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

राजेश विवेक
राजेश विवेक

2.'लगान','स्वदेस','बैंडिट क्वीन' जैसी सुपरहिट फिल्मों में राजेश विवेक ने काफी बेहतरीन काम किया है। हिंदी फिल्मों में उनके योगदान को दर्शक हमेशा याद रखेंगे। राजेश विवेक का इसी साल जनवरी में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

मुकेश रावल
मुकेश रावल

3.रामानन्द सागर की 'रामायण' में विभीषण का किरदार निभाने वाले गुजराती एक्टर मुकेश रावल की ट्रेन एक्सीडेंट में इस साल मौत हो गई थी। मुंबई के कांदिवली रेलवे ट्रैक के पास उनका शव मिला था। गुजरात मशहूर नाट्य कलाकार मुकेश रावल कई टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुके थे।

रज्जाक खान
रज्जाक खान

4.बेमिसाल अभिनेता और कॉमेडियन एक्टर रज्जाक खान का इस साल दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। रज्जाक खान ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपहिट फिल्मों में काम किया है। 'हैलो ब्रदर', 'हंगामा' और 'हेरा फेरी' उनमें से एक हैं।

सुरेश चटवाल
सुरेश चटवाल

5.इस साल फिल्म और टेलीविजन में अभिनय की लंबी पारी खेलने के बाद मशहूर एक्टर सुरेश चटवाल का एक बीमारी के बाद निधन हो गया। बता दें सुरेश चटवाल ने सब टीवी के सीरियल 'एफआईआर' में कमिश्नर के रोल में काफी लोकप्रियता हासिल की थी। इसके अलावा सुरेश चटवाल ने 'करण-अर्जुन', 'कोयला' और 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' जैसी फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया था।

सुलभा देशपांडे
सुलभा देशपांडे

6.79 वर्षीय सुलभा देशपांडे की लंबी बीमारी बाद निधन हो गया था। उन्होंने बॉलीवड की कई फिल्मों जैसे 'भूमिका (1977)', 'अरविन्द देसाई की अजीब दास्तान (1978)', 'गमन (1978)' और 'इंग्लिश विंग्लिश' में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थी।