logo-image

काबुलः मोहर्रम से एक दिन पहले शिया मस्जिद में आतंकी हमला, 14 की मौत

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में शिया दरगाह पर मोहर्रम से एक दिन पहले मंगलवार शाम को बंदूकधारियों ने हमला किया जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। इस हमले में 26 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

Updated on: 12 Oct 2016, 07:42 AM

काबुल:

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में शिया दरगाह पर मोहर्रम से एक दिन पहले मंगलवार शाम को बंदूकधारियों ने हमला किया जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। इस हमले में 26 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। अफगान के अंदरूनी मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सभी हमलावरों को मार गिराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

स्थानीय समय के अनुसार रात करीब 8 बजे हमला किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पहले एक जोरदार धमाका हुआ और उसके बाद गोलीबारी की आवाज सुनाई दी। काबुल पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान राहिमी ने बताया कि दरगाह को खाली करा लिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि मिलिट्री की ड्रेस में तीन बंदूकधारी दरगाह में घुसे थे।

बुधवार को मोहर्रम है और एक रात पहले इस तरह की घटना से लोग सकते में हैं. काबुल पुलिस ने शियाओं को बड़ी संख्या में कहीं पर इकट्ठा होने के प्रति सचेत किया है, क्योंकि बडे आतंकी हमले की आशंका है।

गौरतलब है कि जुलाई में शिया-हजारा समुदाय पर बंदूकधारियों ने हमला किया था जिसमें 80 लोगों की मौत हो गई थी।