logo-image

पंजाब में बनी सरकार तो नशामुक्ति के लिए करेंगे काम: अरविन्द केजरीवाल

केजरीवाल ने पंजाब की सत्ताधारी पार्टी अकाली दल पर नशे का नेटवर्क फैलाने का आरोप लगाया।

Updated on: 27 Nov 2016, 09:17 AM

नई दिल्ली:

'आप' संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि पंजाब में अगर उनकी सरकार बनती है तो वो सबसे पहले युवाओं के लिए नशामुक्ति का कार्य करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में सत्ताधारी पार्टी अकाली दल पर नशे का नेटवर्क फ़ैलाने का भी आरोप लगाया।

शनिवार को पंजाब के लुधियाना में एक रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'अबतक पंजाब में 40 लाख से अधिक युवा नशे के आदी हो चुके हैं। राज्य में मादक पदार्थो का नेटवर्क अकालियों ने फैलाया है। राज्य में हमारी सरकार बनने के एक महीने के भीतर हम मादक पदार्थो की आपूर्ति रोक देंगे।'

उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वो एक महीने के भीतर मादक पदार्थो की आपूर्ति बंद करने की यह चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

केजरीवाल ने बताया, 'सत्ता में आने के छह महीने के भीतर भीतर मादक पदार्थो से छुटकारा दिलाने के लिए केंद्र खोलेंगे और युवाओं के लिए रोजगार पैदा करेंगे।'

केजरीवाल ने पंजाब के मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर भी नशे का कारोबार फैलाने वाले लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की पूर्व की कांग्रेस सरकार ने मजीठिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।