logo-image

भारत की परमाणु पनडुब्बी की तैयारी से घबराया पाकिस्तान

पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि भारत परमाणु पनडुब्बी की तैयारी में जुटा है जिससे उसे खतरा पैदा हो सकता है।

Updated on: 14 Dec 2016, 01:44 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि भारत परमाणु पनडुब्बी की तैयारी में जुटा है जिससे उसे खतरा पैदा हो सकता है। पाकिस्तान की विदेश मामले की अतिरिक्त सचिव तसनीम असलम ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारत परमाणु पनडुब्बी विकसित कर रहा है साथ ही हर दिन परमाणु हथियारों का जखीरा बढ़ा रहा है।

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान आपसी सहमति से सुलझाएं सिंधु जल समझौता विवाद: वर्ल्ड बैंक

पाकिस्तान की विदेश मामले की अतिरिक्त सचिव तसनीम असलम ने मंगलवार को एक सेमिनार में यह बात कही। तसनीम ने कहा कि भारत परमाणु पनडुब्बी विकसित कर रहा है और साथ ही वह नियंत्रण रेखा और सीमा पर बगैर उकसावे के गोलीबारी कर रहा है। 'ऐसे हालात में पाकिस्तान के पास अपनी रक्षा के लिए तैयार रहने के सिवा और कोई रास्ता नहीं है'।

तसनीम ने यह भी कहा कि भारतीय नेतृत्व के लिए गैर जिम्मेदाराना बयानों से क्षेत्रीय शांति को खतरा पैदा हुआ है। वह क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए काम करने को तैयार है। उन्होंने कहा, 'हम लंबित मुद्दों के हल के लिए भारत के साथ वार्ता करने को तैयार हैं'।

भारत को एनएसजी की सदस्यता का विरोध करते हुए असलम ने कहा कि अगर भारत को एनएसजी की सदस्यता दी गई तो क्षेत्र का शक्ति संतुलन भी बिगड़ जाएगा।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान को टुकड़ों में करने का भारत का ख्वाब बस दिन में सपने देखने जैसा है: पाक गृहमंत्री

भारत को आंतकी गतिविधियों में लिप्त बताते हुए कहा कि भारत अक्सर पाकिस्तान पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाता है, जबकि भारत सरकार खुद आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाई गई है। हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में हमारे शरीक होने से हार्ट ऑफ एशिया प्रक्रिया को हाईजैक करने की भारत की कोशिश नाकाम हो गई है।