logo-image

ओमपुरी ने मांगी माफी, कहा मैं हूं सजा का हकदार, मेरा किया जाए कोर्ट मार्शल

आतंकी हमले के मामले में विवादास्पद बयान देकर पूरे देश में आलोचना झेल रहे ओम पुरी ने आखिरकार अपनी गलती के लिए माफी मांगी।

Updated on: 06 Oct 2016, 11:10 AM

नई दिल्ली:

शहीद सैनिकों पर विवादास्पद बयान देकर पूरे देश में आलोचना झेल रहे ओम पुरी ने आखिरकार अपनी गलती के लिए माफी मांगी। भारतीय सैनिकों का कथित तौर पर अपमान करने के आरोप में अभिनेता ओम पुरी के खिलाफ देशभर में शिकायत दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें-शहीद हुए जवानों के खिलाफ ओमपुरी पर देशद्रोह की शिकायत दर्ज

ओम पुरी ने एक टेलीविजन चर्चा के दौरान कहा 'मैं अपनी गलती मानता हूं और सजा का हकदार हूं। मैं चाहता हूं कि सेना मुझ पर मुकदमा चलाए और मेरा कोर्ट मार्शल किया जाए। सेना मुझे हथियार चलाना सिखाए, मुझे उसी स्थान पर भेजा जाए जहां बहादुर जवान ने देश की खातिर अपने प्राण दिए। मैं नहीं चाहता कि मुझे माफ किया जाए। मैं देश से अनुरोध करता हूं कि मुझे सजा दी जाए।'

ओम पुरी ने आगे कहा कि, 'मैं उरी हमले में शहीद के परिवार से माफी मांगना चाहता हूं। इसके बाद पूरे देश और सेना से माफी मांगता हूं। मैं जानता हूं कि यह उचित नहीं है कि आप कुछ भी बोलें, माफी मांग लें और फिर सोचे की सब कुछ ठीक हो जाएगा'।

क्या था मामला

बता दें कि कुछ दिन पहले कश्मीर मुद्दे को लेकर एक टीवी चैनल पर टॉक शो के दौरान ओम पुरी ने आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों के बारे में कहा था, 'किसने कहा सैनिकों को आर्मी में भर्ती होने के लिए? किसने उन्हें हथि‍यार उठाने के लिए कहा'?