logo-image

डे-नाइट टेस्ट में लगा पहला तिहरा शतक, अज़हर के नाम हुआ यह इतिहास

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तानी खिलाड़ी अज़हर अली ने एक और इतिहास अपने नाम कर लिया।

Updated on: 15 Oct 2016, 04:02 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तानी खिलाड़ी अज़हर अली ने एक और इतिहास अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अज़हर अली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहला तिहरा शतक जड़ दिया।

यह भी पढ़ें-डे-नाइट टेस्ट में पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड, अजहर बने शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट में पाकिस्तान की टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज़ की टीम को मुश्किल में डाल दिया है। सलामी बल्लेबाज अज़हर अली के नाबाद 302 शतक के साथ पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 579 रन का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए पारी घोषित कर दी। 

यह अज़हर अली के टेस्ट करियर का सर्वाधिक स्कोर है। अज़हर अली ने अपनी पारी में 23 चौके और दो छक्के लगाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 69 बना लिए थे।

अज़हर अली का रिकॉर्ड
इस तिहरे शतक के साथ अज़हर अली ने टेस्ट क्रिकेट में एक रिकॉर्ड भी कायम किया है। वह पहले टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं जिसने डे-नाइट टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का गौरव हासिल किया है। इससे पहले सिर्फ एक ही डे नाइट टेस्ट मैच हुआ था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को हराया था लेकिन मैच में एक भी शतक नहीं लग पाया था।