logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

राहुल गांधी पर शरद पवार की चुटकी, 'भूकंप नहीं आया इसलिए अब सभी चैन से सो सकते हैं'

राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले ही पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि वे अगर संसद में बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा।

Updated on: 17 Dec 2016, 11:21 PM

highlights

  • राहुल गांधी के भूकंप वाले बयान पर शरद पवार की चुटकी
  • नोटबंदी के मुद्दे पर इंदिरा गांधी का नाम घसीटना गलत: शरद पवार

नई दिल्ली:

नोटबंदी के बाद राहुल गांधी के संसद में बोलने पर भूकंप वाले बयान पर चुटकी लेते हुए शरद पवार ने शनिवार को कहा कि सभी सांसद इस बात से चिंतित थे कि अगर भूकंप आया तो वे कैसे बचेंगे।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, 'सभी सांसद इस बात से चिंता में थे कि अगर भूकंप आया तो वे कैसे संसद के भवन से बाहर आएंगे। लेकिन कोई भूकंप तो आया नहीं, इसलिए अब सभी शांति से सो सकते हैं।'

राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले ही पत्रकारों से बात करते हुए नरेंद्र मोदी पर भ्रष्ट्राचार के आरोप लगाए थे और कहा था कि वे अगर संसद में बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा।

राहुल गांधी ने यह आरोप भी लगाया था कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है। साथ ही कांग्रेस उपाध्यक्ष ने नोटबंदी को भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया था।

यह भी पढ़ें: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से शरद पवार का इस्तीफा

समूचे शीतकालीन सत्र के हंगामे की भेंट चढ़ जाने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि उन्होंने अपने 50 साल के विधायी जीवन में कभी भी यह नहीं देखा कि सत्ता में मौजूद पार्टी संसद के कार्यवाही में बाधा डाल रही हो।

शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि नोटबंदी के मुद्दे पर इंदिरा गांधी का नाम खींचना सही नहीं है।

पवार ने सवाल उठाए कि अगर नोटबंदी इतना ही जरूरी था तो इंदिरा के बाद आने वाले दूसरे प्रधानमंत्रियों जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी भी शामिल हैं, ने यह फैसला क्यों नहीं लिया।

यह भी पढ़ें: सभी स्क्रैप नोट बाजार में नहीं आएंगे, अरुण जेटली ने दिए संकेत

शरद पवार ने कहा कि मोदी ऐसी बयानबाजी कर खुद को इंदिरा गांधी से बड़े नेता के तौर पर प्रोजेक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।