logo-image

नोटबंदी के फैसले पर पीएम मोदी की मुरीद हुई ब्रिटेन की मंत्री

पीएम मोदी को नोटबंदी के मुद्दे पर भले ही देश में विपक्षी पार्टियों के नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा हो लेकिन ब्रिटेन से उनके लिए अच्छी खबर आई है।

Updated on: 12 Dec 2016, 05:52 PM

highlights

  • नोटबंदी पर पीएम मोदी को ब्रिटेन की मंत्री का मिला साथ
  • भारतीय मूल की मंत्री प्रीति पटेल ने कहा भारत के लिए नोटबंदी का फैसला बिल्कुल सही

नई दिल्ली:

पीएम मोदी को नोटबंदी के मुद्दे पर भले ही देश में विपक्षी पार्टियों के नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा हो लेकिन ब्रिटेन उनके फैसले का मुरीद हो गया है। ब्रिटेन सरकार में भारतीय मूल की वरिष्ठ मंत्री प्रीति पटेल ने भारत में पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले की सराहना की है।

प्रीति ने कहा है, 'कालेधन के खिलाफ पीएम मोदी का ये फैसला बिल्कुल सही है और इससे पूरी दुनिया को कालेधन और काले कारोबार के खिलाफ कार्रवाई करने का संदेश मिला है।'

उन्होंने कहा नोटबंदी भ्रष्टाचार की जड़ को खत्म करने के लिए बिल्कुल सही कदम है। प्रीति ने कहा, 'पूरी दुनिया में आतंकी वारदात और गलत कामों को बढ़ावा देने में काले धन का इस्तेमाल होता है।' 'इस फैसले से नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में ये संदेश दिया है कि जो लोग कालेधन का इस्तेमाल करते हैं उनका समय अब खत्म हो गया है।'

प्रीति ब्रिटेन सरकार में अंतर्राष्ट्रीय विकास मामलों की मंत्री हैं। प्रीति पटेल कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई फैसलों की सराहना कर चुकी हैं और कह चुकी हैं कि ब्रिटेन को पीएम मोदी के फैसलों का स्वागत करना चाहिए।

प्रीति ने कहा है कि 'पीएम मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को एक नई पहचान दिलाई है'। प्रीति पटेल जल्द ही भारत दौरे पर आने वाली हैं।