logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मोसुल: इस्लामिक स्टेट को खदेड़ने के लिए कुर्दों ने किया बड़ा हमला

कुर्दों ने तीन तरफ से मोर्चा खोला हुआ है। आपको बता दें कि सैन्य अभियान के कारण आईएस में खलबली मची हुई है और वो शहर छोड़कर भाग रहे हैं।

Updated on: 20 Oct 2016, 11:50 AM

नई दिल्ली:

मोसुल इस्लामिक स्टेट का आखिरी मजबूत जगह बची है, जहाँ से उन्हें खदेड़ने के लिए के लिए इराकी सेना ने सैन्य अभियान चलाया हुआ है। ताज़ा खबर के मुताबिक़ कुर्दों ने इस्लामिक स्टेट बड़ा हमला बोला है, जिनसे आईएस में खलबली मच गयी है।

कुर्दों ने कहा है कि यह आईएस को हर तरफ से घेरने की कोशिश के तहत किया गया है। कुर्दों ने तीन तरफ से मोर्चा खोला हुआ है। आपको बता दें कि सैन्य अभियान के कारण आईएस में खलबली मची हुई है और वो शहर छोड़कर भाग रहे हैं।

इराकी सेना दक्षिणी छोर से इन पर हमले कर रही है। अमेरिकी सेना भी इस सैन्य अभियान में शामिल हो गई है। सैन्य अभियान की सफलता के लिहाज़ से मंगलवार का दिन काफी महत्वपूर्ण रहा। मंगलवार को इराक़ी सेना ने करीब 20 गांवों पर कब्ज़ा कर लिया था। बुधवार को भी अच्छी बढ़त मिली और आईएस के कई आतंकी गांवों को छोड़कर कर निकल भागे।

अमेरिका के नेतृत्व में स्पेशल फ़ोर्स ने गुरुवार सुबह से हवाई हमले शुरू कर दिए हैं। ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक़ आईएस के सरगना अबु-बक्र-अल-बग़दादी के ठिकाने का अभी तक पता नहीं चल पाया है। कुछ के मुताबिक़ वो अब तक मोसुल में ही है जबकि अन्य रिपोर्टों के मुताबिक़ बग़दादी शहर छोड़ कर भाग चुका है।