logo-image

साइना ने दिया चौंकाने वाला बयान, शायद ये मेरे करियर के अंत का वक्त है

पूर्व विश्व नंबर वन खिलाड़ी और भारत की शीर्ष शटलर साइना नेहवाल 15 नवंबर से शुरु होने वाली चाइना सुपर सीरीज वापसी करती दिखेंगी

Updated on: 03 Nov 2016, 08:56 AM

highlights

  • साइना लंबे वक्त बाद कर रहीं है कोर्ट में वापसी
  • रियो ओलिंपिक से बाहर होने के बाद करवाई थी सर्जरी
  • 15 नवंबर से होने वाले चाइना सुपर सीरीज में दिखेंगी 

नई दिल्ली:

पूर्व विश्व नंबर वन खिलाड़ी और भारत की शीर्ष शटलर साइना नेहवाल 15 नवंबर से शुरु होने वाली चाइना सुपर सीरीज वापसी करती दिखेंगी। घुटने की सर्जरी के बाद वापसी की कोशिशों में जुटी शीर्ष भारतीय शटलर साइना ने अपने एक बयान से सभी को चौंका दिया है।

साइना ने ईएसपीएन को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि 'कभी-कभी मुझे लगता है कि चोटों के कारण मेरा करियर अब खत्म हो गया'। साइना घुटने की चोट से उबर कर वापसी कर रहीं हैं। 26 वर्षीय साइना को रियो ओलिंपिक से एक हफ्ते पहले घुटने की परेशानी शुरू हो गई थी और वह खेलों में भी इसी चोट के साथ खेली और दूसरे दौर के मैच में हारकर बाहर हो गईं।

साइना ने कहा, 'मैं फिलहाल इस टूर्नमेंट में हार या जीत के बारे में नहीं सोच रही हूं। मेरा सारा ध्यान कड़ी मेहनत पर है।' लेकिन कहीं न कहीं साइना को चोट की वजह से यह उनके करियर का अंत भी लग रहा है।

कई बार लगता है खत्म हो गया है मेरा करियर

साइना ने कहा, 'कई लोग मान रहे हैं कि मेरा करियर खत्म हो गया है और मैं वापसी नहीं कर पाऊंगी। मेरे भी मन में कई बार यही विचार उठते हैं, कि संभव है मेरा करियर यहीं खत्म हो जाए। तो देखते हैं, आगे क्या होता है। कुछ भी हो सकता है, जिसे हम-आप अभी नहीं जान सकते'।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने कहा, 'मैं अभी सिर्फ अगले एक वर्ष के बारे में सोच रही हूं। मैं अगले पांच-छह वर्षो के लिए कोई लक्ष्य नहीं बना रही। मेरा मन अगले एक-दो वर्ष में बदल सकता है'।