logo-image

अखिलेश Vs मुलायम , सपा की सिल्वर जुब्ली जश्न में अखिलेश यादव ने शामिल होने से इनकार कर दिया है

उत्तर प्रदेश के मुलायम सिंह यादव परिवार में फूट का असर अब समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी दिखने लगा है।

Updated on: 19 Oct 2016, 10:25 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुलायम सिंह यादव परिवार में फूट का असर अब समाजवादी पार्टी के भीतर कार्यकर्ताओं में भी दिखने लगा है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी समझे जाने वाले 32 युवा चेहरों ने पार्टी के 25 साल पूरे होने पर समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है। सभी नेताओं ने प्रस्ताव पारित कर पार्टी को इसकी जानकारी दे दी है। अब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी पार्टी की स्थापना दिवस के कार्यक्रम में जाने से मना कर दिया है।

अखिलेश यादव के बहिष्कार के बाद यह बात साफ हो गई है कि सपा में जारी कलह थमने की बजाए बढ़ती ही जा रही है। दरअसल कुछ दिनों पहले शिवपाल यादव ने कार्रवाई करते हुए अखिलेश यादव के करीबी युवा नेताओं को पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था। पार्टी का सिल्वर जुब्ली समारोह 5 नवंबर को होना है। वहीं अखिलेश 3 नवंबर को ही रथयात्रा पर निकल जाएंगे।

पार्टी के इस फैसले के बाद युवा नेताओं ने अखिलेश के प्रति वफादारी दिखाते हुए पार्टी के कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया है। यूपी की सियासत में चर्चा है कि अखिलेश यादव भी बर्खास्तगी के विरोध में पार्टी के 25 साल के जश्न में शामिल नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव ही होंगे सपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार: किरणमय नंदा

इस प्रकरण से नाराज समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को अखिलेश यादव से मुलाकात की। उन्हें लगता है कि जिस पार्टी के 25 साल से वह सर्वमान्य नेता हैं, उसी पार्टी के छात्र युवा नेता उनकी सत्ता को चुनौती दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: मुलायम परिवार का समाजवाद और यूपी विधानसभा चुनाव - ऐ दिल है मुश्किल

माना जा रहा है कि यादव परिवार में मची उठापटक का खामियाजा पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है।

अखिलेश ने पार्टी को लिखा लेटर
अखिलेश ने पार्टी को लिखा लेटर

अखिलेश यादव ने लेटर भेजकर पार्टी की स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का कारण बताया।