logo-image

जियो को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल ने कसी कमर, 3G और 2G वाले उपभाक्ताओं को भी मिलेगी सुविधा

रिलायंस जियो को कटी टक्कर देने के लिए सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) मैदान पूरी तैयारी के साथ कूद चुकी है ।

Updated on: 22 Sep 2016, 06:50 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो को कटी टक्कर देने के लिए सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) मैदान में पूरी तैयारी के साथ कूद चुकी है। बीएसएनएल रिलायंस जियो से बराबरी की टक्कर देने के लिए अपने टैरिफ प्लान्स में कटौती करने जा रही है ताकि वह रिलायंस जियो से भी बढ़िया ऑफर्स उपभोक्ताओं को दे सके। 

कंपनी के एक टॉप अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। मतलब साफ है कि देश के विशाल मोबाइल टेलिकॉम मार्केट में अब सस्ते से सस्ते प्राइस वॉर के लिए अखाड़ा तैयार हो गया है।

2G, 3G सभी के लिये होंगे प्लान्स

बीएसएनएल जियो के फ्री कॉलिंग प्लान के बराबर का टैरिफ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि बीएसएनएल के प्लान सिर्फ 4G हैंडसेट के लिए नहीं बल्कि 2G और 3G कस्टमर्स के लिए भी लागू होंगे जिसका फायदा बीएसएनएल को सीधे तौर पर मिलने जा रहा है।

लैंडलाइन सेवा वालों के लिए भी खुशखबरी

बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनूप श्रीवास्तव का कहना है कि कंपनी जियो से भी सस्ती मोबाइल सेवा देने की ओर बढ़ रही है। बीएसएनएल नए साल पर फ्रेश ऑफर के तहत लाइफ टाइम फ्री वॉयस कॉल सेवा देने की तैयारी कर रही है। कंपनी जनवरी से जीरो वॉयस टैरिफ की शुरुआत करेगी जो रिलायंस जियो के इंट्री शुल्क 149 रु. से भी कम कीमत पर उपलब्ध होगा। ये सुविधा उन्हें भी मिलेगी जो बीएसएनएल की लैंडलाइन सेवा का इस्तेमाल करते हैं।