logo-image

22 दिसंबर को फिर से माल्या के किंगफिशर हाउस की होगी नीलामी

बैंकों से करीब 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या के किंगफिशर हाउस और निजी बंगले की फिर से नीलामी की जाएगी।

Updated on: 18 Dec 2016, 06:08 PM

highlights

  • शराब कारोबारी विजय माल्या के किंगफिशर हाउस और निजी बंगले की फिर से नीलामी की जाएगी
  • बैंक इस हफ्ते माल्या की इन दोनों संपत्तियों को फिर से नीलाम करने की कोशिश करेंगे

New Delhi:

बैंकों से करीब 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या के किंगफिशर हाउस और निजी बंगले की फिर से नीलामी की जाएगी। बैंक इस हफ्ते माल्या की इन दोनों संपत्तियों को फिर से नीलाम करने की कोशिश करेंगे। बैंकों ने इस बार इन दोनों संपत्तियों को नीलाम किए जाने के लिए शुरुआती बोली की कीमत में भी कटौती की है।

बैंकों ने माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के किंगफिशर विला की नीलामी के लिए बोली की कीमत को 85.29 करोड़ रुपये से घटाकर 81 करोड़ रुपये कर दिया है। एसबीआई के नेतृत्व में बैंकों का समूह 22 दिसंबर को माल्या के विला की नीलामी करेगा।

इससे पहले 19 अक्टूबर हुई नीलामी में बैंकों को जबरदस्त झटका लगा था जब किसी ने इसके लिए बोली ही नहीं लगाई। विला की नीलामी का आयोजन करने वाले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कैप ट्रस्टी ने कहा कि प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइस 81 करोड़ रुपये तय किया गया है और इसकी नीलामी 22 दिसंबर को की जाएगी।

पहली नीलामी में कोई बोली नहीं लगाए जाने के कारण बैंकों ने माल्या की सभी संपत्तियों के रिजर्व प्राइस में 10 फीसदी तक की कटौती कर दी है।

और पढ़ें: सफाई कर्मचारी की मांग, माल्या की तर्ज पर मेरा भी लोन किया जाए माफ

इससे पहले सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने 28-29 नवंबर को माल्या के लग्जरी निजी जेट विमान को नीलाम किए जाने की कोशिश की थी। विभाग ने पहले आरक्षित मूल्य 152 करोड़ रुपये रख था, लेकिन उसे खरीदार नहीं मिल पाया था जिसकी वजह से उच्च न्यायालय ने इस मूल्य की समीक्षा को कहा था।

और पढ़ें: माल्या की डेढ़ हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्ती पर अदालत ने लगाई मुहर