logo-image

जम्मू-कश्मीर: 10 हजार से अधिक लोगों ने छोड़ा सीमावर्ती इलाका

अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के पास जम्मू, सांबा और कठुआ जिले, वहीं LoC के पास राजौरी और पुंछ जिलों के बाशिंदों को भी ये आदेश जारी किए गए हैं।

Updated on: 01 Oct 2016, 01:35 PM

नई दिल्ली:

भारतीय सेना के पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाक़ों पर बसे लोगों को एहतिहात के तौर पर हटाया जा रहा है। सीमा से सटे करीब 6 किमी. तक के क्षेत्र में बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है जबकि 10 किमी. तक के सभी स्कूलों और कॉलेज़ो को बंद करा दिया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के पास जम्मू, सांबा और कठुआ जिले, वहीं LoC के पास राजौरी और पुंछ जिलों के बाशिंदों को भी ये आदेश जारी किए गए हैं। जम्मू के डिप्टी कमांडर का कहना है कि अब तक कुल 10000 लोग इस इलाके से जा चुके हैं। कुछ लोगों को कैम्प लगाकर बसाया गया है। बॉर्डर पर तनाव को देखते हुए स्थानीय अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है।

अधिकारियों के मुताबिक पाक बदले का हमला कर सकता है जिसको ध्यान में रखते हुए ऐसा कदम उठाया गया है।

पाकिस्तान कर सकता है बदले का हमला- PoK में हुए भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। भारत पर पाक के बदले के हमले की संभावना को देखते हुए जम्मू के जिलों और पंजाब में भी सीमा के पास पठानकोट के कई गांवों को खाली करा दिया गया है। पठानकोट में लोगों को कैम्प और स्थानीय गुरुद्वारों में ठहराया गया है।