logo-image

बैडमिंटन: हार के बाद हॉन्ग कॉन्ग ओपन से बाहर हुईं साइना नेहवाल, सिंधु सेमीफाइनल में

घुटने की चोट के बाद वापसी कर रहीं साइना को चेउंग ने पहले गेम में केवल 12 मिनट में हराया। इसके बाद हालांकि साइना ने वापसी की और दूसरा गेम 21-18 से जीता।

Updated on: 25 Nov 2016, 07:21 PM

highlights

  • चोट के बाद वापसी कर रही साइना का हॉन्ग कॉन्ग ओपन में सफर खत्म
  • पीवी सिंधु से अब उम्मीद, शनिवार को खेलेंगी सेमीफाइल

नई दिल्ली:

भारत की स्टार बैंडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को हॉन्ग कॉन्ग ओपन सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें हॉन्ग कॉन्ग की चेउंग नगान यी के खिलाफ 8-21, 21-18, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी ओर, पीवी सिंधु चीन की जियाओयू लियांग को हरा कर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। 

घुटने की चोट के बाद वापसी कर रहीं साइना को चेउंग ने पहले गेम में केवल 12 मिनट में हराया। इसके बाद हालांकि साइना ने वापसी की और दूसरा गेम 21-18 से जीता।

दूसरे गेम में की वापसी

पहले गेम में बेहद सुस्त और धीमी नजर आ रहीं साइना दूसरे गेम में बढ़त बनाने में कामयाब रही लेकिन जल्द ही चेउंग ने वापसी की और 11-7 की लीड हासिल कर ली। गेम इंटरवल के बाद साइना ने फिर जोर लगाया और लगातार चार प्वाइंट जीत कर स्कोर को 11-11 कर दिया।

दूसरे गेम में उतार-चढ़ाव का खेल आगे भी जारी रहा और आखिरकार साइना यह गेम 21-18 से जीतने में कामयाब रहीं।

तीसरे गेम में साइना ने 7-3 की बढ़त बनाई लेकिन इसके बाद चेउंग ने पांच अंक जीतकर स्कोर 9-9 से बराबर किया। गेम इंटरवल के बाद जब खेल शुरू हुआ तो चियांग 11-10 से आगे थीं।

यह भी पढ़ें: हॉन्ग कॉन्ग सुपर सीरीज में सिंधु का सुनहरा सफर जारी

चेउंग ने यह सिलसिला आगे भी जारी रखा और उनकी बढ़त 13-11 की हो गई। चेउंग जब जीत से महज तीन अंक दूर थी तो साइना ने थोड़ा प्रतिरोध दिखाया और लगातार छह प्वाइंट जीत कर स्कोर 17-18 तक ले गईं।

हालांकि, चेउंग इस गेम को 21-19 से जीतने में कामयाब रहीं। साइना अगर यह मैच जीतने में कामयाब होतीं को सेमीफाइनल में उन्हें पीवी सिंधु के खिलाफ खेलना पड़ता। बहरहाल, अब चेउंग सेमीफाइनल में शनिवार को पीवी सिंधु से भिड़ेंगी। सिंधु चीन की जियाओयू लियांग को हरा कर सेमीफाइनल में पहुंची हैं।