logo-image

तमिलनाडु को पानी देगा कर्नाटक, विधानसभा में प्रस्ताव पास

कर्नाटक कावेरी का पानी छोड़ने के लिये तैयार हो गया है। कर्नाटक विधानसभा ने प्रस्ताव पारित कर तमिलनाडु को पानी देने का फैसला किया है।

Updated on: 03 Oct 2016, 09:10 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक कावेरी का पानी छोड़ने के लिये तैयार हो गया है। कर्नाटक विधानसभा ने प्रस्ताव पारित कर तमिलनाडु को पानी देने का फैसला किया है। राज्य के कानून मंत्री ने कहा कि जलाशय में पानी का स्तर 27 टीएमसी से बढ़कर 34 टीएमसी हो गया है, इसलिये किसानों के हित में पानी छोड़ा जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सरकार को फटकार लगाई थी और कहा था कि तमिलनाडु को पानी देकर रिपोर्ट अदालत में दे। सोमवार को उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक सरकार से कहा कि वह मंगलवार दोपहर तक रिपोर्ट पेश करे कि 30 सितंबर के उसके निर्देश के अनुसार तमिलनाडु को पानी दिया है।

इस बीच, केंद्र ने भी सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर अदालत से अपने पहले के उस आदेश में सुधार का अनुरोध किया है, जिसमें उसे मंगलवार तक कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया था।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की कर्नाटक सरकार को चेतावनी, तमिलनाडु को पानी दो वर्ना हमारा गुस्सा झेल नहीं पाओगे


सुप्रीम कोर्ट ने 30 सितंबर को कर्नाटक को निर्देश दिया था कि वह एक से छह अक्तूबर के बीच तमिलनाडु को छह हजार क्यूसेक पानी छोड़े। साथ ही अदालत ने चेतावनी भी दी थी कि अगर कर्नाटक सरकार उसके आदेश का पालन नहीं करती है तो उसे उसके गुस्से का शिकार भी होना पड़ सकता है। कोर्ट ने कहा कि अगले 6 दिनों में रोज़ 6000 क्यूसेक पानी मुहैया कराए।