logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

इंग्लैंड से धोनी के हर जख़्म का बदला लेने के लिए कोहली ने की 'विराट' तैयारी

इंग्लैंड सीरीज़ के लिए कोहली की विराट सेना तैयार हो गई है और अंग्रेजों पर वार के लिए विराट को मिल गया है

Updated on: 02 Nov 2016, 07:56 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड सीरीज़ के लिए कोहली की विराट सेना तैयार हो गई है और अंग्रेजों पर वार के लिए विराट को मिल गया है वो हथियार जिससे खौफ खाती है इंग्लिश टीम। अपने इस हथियार के दम पर विराट इंग्लैंड से धोनी के हर जख़्म का बदला लेने की तैयारी में हैं।जिस इंग्लैंड ने पिछले 8 साल तक धोनी के अरमानों पर पानी फेरा, जिस इंग्लिश टीम से धोनी 8 साल तक निपटने में नाकाम रहे, और धोनी को एक दो नहीं बल्कि तीन-तीन बार गहरा जख़्म मिला अब उसी इंग्लैंड से धोनी के हर जख़्म का हिसाब बराबर करेंगे कोहली क्योंकि कोहली ने अंग्रेज़ों के ख़िलाफ़ अपना धोनी मिशन शुरू कर दिया है।

इंग्लैंड सीरीज़ के लिए विराट की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है।विराट को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलनी है...जिसमें कोहली की कोशिश लगातार 5वीं टेस्ट सीरीज़ जीत पर होगी। इंग्लैंड एकमात्र ऐसी टीम है जिसने धोनी और विराट दोनों को सबसे नुकसान पहुंचाया है एक तरफ जहां इंग्लिश टीम ने धोनी का कप्तानी रिकॉर्ड ख़राब कर दिया तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने विराट का टेस्ट बैटिंग रिकॉर्ड भी ख़राब किया और इस बार कोहली कुक की सेना इन दोनों जख़्मों का बदला लेना चाहेगी।

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ धोनी को जहां 4 में से 3 टेस्ट सीरीज़ में हार का सामना करना पड़ा वहीं इंग्लिश टीम के ख़िलाफ़ धोनी को पिछले तीनों टेस्ट सीरीज़ में नाकामी हाथ लगी वहीं इंग्लैंड के खिलाफ विराट का टेस्ट औसत सिर्फ 20.12 का है और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 9 टेस्ट में कोहली सिर्फ 322 रन ही बना पाए हैं जबकि इंग्लैंड के पिछले दौरे पर कोहली के बल्ले से 5 टेस्ट में 13.4 की औसत से सिफ 134 रन ही निकल पाए थे।

वैसे भी विराट इससे पहले लंका को उसके घर में जाकर पीट चुके हैं और भारत आए दक्षिण अफ़्रीका का सूपड़ा साफ कर दिया था वेस्टइंडीज़ को उन्हीं की सरजमीं पर जाकर बेदम किया और पिछली टेस्ट सीरीज़ में न्यूज़ीलैंड को 3-0 से नॉक आउट किया और अब कुक की सेना को कोहली की क़हर झेलनी पड़ेगी । विराट इस बार अंग्रेजों से 5 गुना लगान वसूलने उतरेंगे क्योंकि कोहली को इंग्लैंड से धोनी का बदला जो लेना है।