logo-image

पाकिस्तान में लगे रहस्यमयी बैनर, राहील शरीफ से चुनाव लड़ने की अपील

ये पहली बार नहीं है जब राहील शरीफ से जुड़े ऐसे बैनर पाकिस्तान में देखने को मिले हैं। इसी साल जुलाई में भी राहील शरीफ से जुड़े ऐसे ही पोस्टर पूरे पाकिस्तान में देखने को मिले थे।

Updated on: 06 Nov 2016, 04:03 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में इन दिनों कुछ पोस्टर चर्चा और कतूहल का विषय बने हुए हैं। इन पोस्टरों पर पाक सेना प्रमुख राहील शरीफ की तस्वीरें हैं और उनसे चुनाव लड़ने की अपील की गई है।

पाकिस्तान की एक्सप्रेस न्यूज के अनुसार इन पोस्टरों पर अंग्रेजी में संदेश लिखे गए हैं। बताते चलें कि राहील शरीफ इसी महीनें की 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। जबकि पाकिस्तान में अगला आम चुनाव 2018 में होना है। इन पोस्टरों के जरिए पाक सांसदों से उस नियम में बदलाव करने की भी बात कही गई है कि जिसके मुताबिक पाकिस्तान में आर्मी के अधिकारी रिटायर होने के दो साल तक चुनाव में हिस्सा नहीं ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- वीडिया में देखें, PoK में शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर पाकिस्तानी पुलिस का अत्याचार

वैसे, ये पहली बार नहीं है जब राहील शरीफ से जुड़े ऐसे बैनर पाकिस्तान में देखने को मिले हैं। इसी साल जुलाई में राहील शरीफ से जुड़े ऐसे ही पोस्टर पूरे पाकिस्तान में देखने को मिले थे जिसमें उनसे अपील की गई थी कि वे मार्शल लॉ लागू कर पूरे देश पर अपना नियंत्रण कर लें।

ये भी पढ़ें- जल्द ही पाक सेना के नए प्रमुख की घोषणा होगी

यही नहीं, फरवरी में भी जब राहील शरीफ ने अपने रिटायर होने की घोषणा की थी तब भी कार्यकाल बढ़ाने की अपील को लेकर कई पोस्टर पाकिस्तान में लगे थे।