logo-image

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा पांच नवंबर से, मोदी और शाह संभालेंगे कमान

यात्रा की शुरुआत 5 नवंबर को सहारनपुर से होगी और इसकी अगुवाई अमित शाह करेंगे।

Updated on: 03 Nov 2016, 10:45 PM

नई दिल्ली:

2017 विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के बड़े-बड़े दिग्गज अब मैदान में कूदने वाले हैं। पांच नवंबर को सहारनपुर से पार्टी की परिवर्तन यात्रा शुरू हो रही है। इस यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य तक कैंपेन का हिस्सा बनेगें।

पार्टी सूत्र बताते है कि परिवर्तन यात्रा में रथ के ऊपर छह प्रमुख नेताओं के ही चेहरे लगाए जायेंगे। इन छह चेहरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य शामिल हैं।

पार्टी महासचिव भूपेन्द्र यादव ने परिवर्तन यात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि यात्रा की शुरुआत 5 नवंबर को सहारनपुर से होगी और इसकी अगुवाई अमित शाह करेंगे। 6 नवंबर को झांसी से दूसरी यात्रा, 8 को सोनभद्र से तीसरी और 9 नवंबर को बलिया से चौथी यात्रा शुरू होगी। 24 दिसंबर को लखनऊ में यात्रा समाप्त होगी, जहां प्रधानमंत्री मोदी परिवर्तन सभा को संबोधित करेंगे।

यात्रा के दौरान 17000 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और इस यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी की छह बड़ी सभाएं भी होंगी। यात्रा प्रति दिन 100 किलोमीटर चलेगी और सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

बीजेपी ने अब तक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है, उन्होंने पहले ही तय किया था कि पार्टी कैंपेन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को ही चेहरा बनाया जायेगा। इनके अलावा राजनाथ सिंह और कलराज सिंह मिश्र चुकी अगड़ी जाती से आते हैं साथ ही उत्तरप्रदेश में इनका अच्छा ख़ासा वर्चस्व है। वहीं उमा भारती और केशव प्रसाद मौर्य पिछड़े वर्ग की नुमाइंदगी करते हैं। ऐसे में पार्टी को उम्मीद है कि इस कैंपेन से उन्हें अगड़ी, पिछड़ी और विकास चाहने वाले सभी लोगों को साधने का मौका मिलेगा।