logo-image

आईसीआईसीआई ने लॉन्च किया 'Eazypay' मोबाइल ऐप, जानें किसको होगा फायदा

आईसीआईसीआई बैंक के करंट होल्डर्स इस ऐप को तुरंत डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Updated on: 27 Dec 2016, 06:28 PM

highlights

  • मोबाइल ऐप पर स्वीकार होंगे सभी तरह के पेमेंट
  • व्यापारियों, खुदरा विक्रेताओं और पेशेवर लोगों को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली:

आईसीआईसीआई बैंक ने डिजिटल पेमेंट करने के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया है। 'Eazypay' नाम का यह ऐप व्यापारियों, खुदरा विक्रेताओं और पेशेवर लोगों के लिए है, ताकि वो मोबाइल ऐप पर हर तरह के पेमेंट्स स्वीकार कर सकें।

बैंक ने बयान जारी किया है कि 'Eazypay' यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) पर आधारित है। इस ऐप में डिजिटल वॉलेट, यूपीआई, क्यूआर कोड, ऑनलाइन बैंकिंग और क्रेडिट-डेबिट कार्ड शामिल हैं। यहां तक कि इसे कैश ऑन डिलीवरी के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: डिजिटल की राह चल रहे भारत की एक अरब जनता अभी भी इंटरनेट से दूर- रिपोर्ट

आईसीआईसीआई बैंक के करंट होल्डर्स इस ऐप को तुरंत डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप बैंक के कस्टमर नहीं हैं तो भी कोई दिक्कत नहीं है। आप बैंक में करंट अकाउंट खोलकर इस ऐप को यूज कर सकते हैं। यह ऐप एंड्रॉयड स्मार्टफोन में उपलब्ध है। आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के फोन में भी यह सुविधा जल्द मिलेगी।

कंपनी की चीफ एग्जक्यूटिव और मैनेजिंग डायरेक्टर चंदा कोचर ने 'Eazypay' के बारे में बताया कि बैंक की तरफ से यह एक प्रयास है, ताकि भारत के डिजिटल होने के सपने को पूरा किया जा सके।

चंदा कोचर ने कहा, 'इस एप्लिकेशन के जरिए बड़े स्तर पर व्यापारियों और खुदरा विक्रेताओं को रोजाना अमाउंट (रुपये) का लेन-देन करने में दिक्कत नहीं होगी।'

ये भी पढ़ें: नोएडा के 24 गांवों को पेटीएम बनाएगा कैशलेस