logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सरकार तय सकती है घर में कैश रखने की सीमा

ख़बरें आईं हैं कि सरकार विभिन्न एजेंसियों से इस बाबत संपर्क में है कि घरों में कैश रखने की सीमा क्या हो।

Updated on: 19 Dec 2016, 02:28 PM

New Delhi:

सरकार जल्द ही घरों में कितनी नगदी रखी जाय, इसकी सीमा तय कर सकती है। काले धन पर बनी एसआईटी के अध्यक्ष जस्टिस एमबी शाह और उपाध्यक्ष अरिजित पसायत ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से चिट्ठी लिखकर कहा है कि अगर ये लिमिट नहीं लगाई गई तो नोटबंदी सफल नहीं हो पाएगी।

इन दोनों ने सुझाव दिया है कि अगर ये कदम नहीं उठाया गया तो लोग फिर से काला धन जमा कर लेंगे। सरकार भी इस मसले पर विचार कर रही है। ख़बरें आईं हैं कि सरकार विभिन्न एजेंसियों से इस बाबत संपर्क में है कि घरों में कैश रखने की सीमा क्या हो।

यह भी पढ़ें: 30 दिसंबर तक 5 हजार रुपये से ज्यादा मूल्य के पुराने नोट अब जमा होंगे बस एक बार

हाल के दिनों में देश के कई हिस्सों से बड़ी मात्रा में नए नोट पकडे जा रहे हैं, जिससे सरकार परेशानी महसूस कर रही है। सवाल उठ रहे हैं कि जब आम जनता इतनी तकलीफ में है तो कैसे कुछ लोग इतनी बड़ी मात्रा में नोट पा ले रहे हैं। ऐसे में सरकार के सामने यह भी एक उपाय है कि घरों में कैश रखने पर लिमिट लगा दी जाय।