logo-image

पाक मीडिया का दावा, 'अमृतसर-लाहौर दोस्ती बस सर्विस' रूकी, भारत सरकार ने ख़बर को बताया अफ़वाह

भारत-पाकिस्तान के बीच दूरियां बढ़ चुकी है। इस बीच पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि भारत ने 'अमृतसर-लाहौर दोस्ती बस सर्विस' को रोक दिया है। पाक न्यूज वेबसाइट ने कहा है कि दोनों देशों के बीच तनाव और नियंत्रण रेखा (LoC) पर लगातार हो रहे सीजफायर के कारण भारत ने बस सर्विस रोकने का फैसला किया है।

Updated on: 01 Oct 2016, 05:05 PM

नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान के बीच दूरियां बढ़ चुकी है। इस बीच पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि भारत ने 'अमृतसर-लाहौर दोस्ती बस सर्विस' को रोक दिया है। पाक न्यूज वेबसाइट ने कहा है कि दोनों देशों के बीच तनाव और नियंत्रण रेखा (LoC) पर लगातार हो रहे सीजफायर के कारण भारत ने बस सर्विस रोकने का फैसला किया है। हालांकि न्यूज़ नेशन से बातचीत में भारत सरकार की तरफ से इस खबर को निराधार बताया गया है। उनका कहना है कि अभी तक इस तरह की कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है।

दिल्ली और लाहौर के बीच सदा-ए-सरहद शांति बस चलती है जो पंजाब के अमृतसर होते हुए पाकिस्तान पहुंचती है। यह बस मंगलवार और शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान के बीच चलती है।

पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट के अनुसार बस शुक्रवार को लाहौर से रवाना हुई थी लेकिन वह वापस नहीं हुई है। भारत ने बढ़ते तनाव को देखते हुए वाघा बॉर्डर पर होने वाले कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया था।

आपको बता दें कि बुधवार देर रात भारतीय सेना ने LoC के पार बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था। और 50 से अधिक आतंकियों को ढेर कर दिया था। उरी हमले के बाद भारत ने यह कदम उठाया है।