logo-image

सभी पूर्व कप्तानों के साथ एक बड़ा जश्न मनाने की तैयारी में बीसीसीआई

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के 500वां टेस्ट मैच के मौके पर एक बड़ा आयोजन करने का फैसला किया है। इसके लिए बीसीसीआई ने भारत के सभी पूर्व कप्तानों को आमंत्रित करने का फैसला लिया है जबकि एक कप्तान को इस कार्यक्रम से दूर रखा जा सकता है

Updated on: 16 Sep 2016, 02:17 PM

New Delhi:

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के 500वां टेस्ट मैच के मौके पर एक बड़ा आयोजन करने का फैसला किया है। कानपुर में 22 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के दौरान बीसीसीआई की ओर से यह आयोजन किया जाएगा। इसके लिए बीसीसीआई ने भारत के सभी पूर्व कप्तानों को आमंत्रित करने का फैसला लिया है जबकि एक कप्तान को इस कार्यक्रम से दूर रखा जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक इस आयोजन के लिए बीसीसीआई की ओर से अजहरुद्दीन को कार्यक्रम का आमंत्रण न भेजने का फैसला लिया जा सकता है।

2000 में मैच फिक्सिंग स्कैंडल के आरोपों के चलते अजहरुद्दीन आजीवन प्रतिबंध झेल रहे हैं। कानपुर में होने वाले 500वें टेस्ट मैच के दौरान चांदी के विशेष सिक्के से टॉस किया जाएगा। बीसीसीआई के अधिकारी और यूपीसीए के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि इस मौके को यादगार बनाने के लिए शानदार आयोजन करने का फैसला लिया गया है।

शुक्ला ने पीटीआई को बताया, 'इस टेस्ट मैच के दौरान बीसीसीआई सभी पूर्व कप्तानों को सम्मानित करना चाहता है। ग्रीन पार्क स्टेडियम भारत के सबसे पुराने 4 टेस्ट वेन्यूज में से एक रहा है। यह पूर्व कप्तानों को सम्मानित करने का सबसे सही मौका हो सकता है। बीसीसीआई इस आयोजन की तैयारियों में जुटा है।'  इस आयोजन के मौके पर नारी कॉन्ट्रैक्टर, चंदू बोर्डे, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, सौरभ गांगुली, सचिन तेंडुलकर, वीरेंद्र सहवाग, के. श्रीकांत और राहुल द्रविड़ के शामिल होने की संभावना है। 

यही नहीं टीम इंडिया के मौजूदा कोच और पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। अजहर को फिक्सिंग के मामले में कोर्ट से बरी किया जा चुका है लेकिन बीसीसीआई की ओर से अब भी उन्हें आधिकारिक कार्यक्रमों में आमंत्रित नहीं किया जाता। शुक्ला ने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन के अलावा बीसीसीआई की ओर से यूपीसीए के साथ मिलकर पूर्व कप्तानों के लिए डिनर का आयोजन भी किया जाएगा।