logo-image

नोटबंदी पर हंगामे के बीच लोक सभा और राज्य सभा दिन भर के लिए स्थगित

सबकी नजर एक बार फिर राज्य सभा पर होगी। जहां नोटबंदी के बाद से विपक्ष के तेवर सबसे ज्यादा तल्ख हैं।

Updated on: 05 Dec 2016, 02:57 PM

नई दिल्ली:

नोटबंदी पर मचे घमासान के बीच लोक सभा और राज्य सभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई है। दोनों सदनों में नोटबंदी का मसला छाया रहा। विपक्ष की मांग थी कि सरकार लोक सभा में इस मसले पर वोटिंग की मांग पर अड़ा हुआ है। वहीं, राज्य सभा में विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग कर रहा है।

इससे पहले, लोकसभा में बयान देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नोटबंदी का फैसला देशहित में है। सिंह ने कहा कि सरकार पूरी तरह से चर्चा के लिेए तैयार है। फिर लोक सभा भी 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 

वहीं लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'लोकसभा में सरकार बहुमत में है लेकिन फिर भी वह वोटिंग से भाग रही है।'

Govt has majority, they are elected representatives but are still running away from voting: Mallikarjun Kharge (Cong) in LS

दूसरी ओर, विपक्ष नोटबंदी को लेकर लोकसभा में वोटिंग की मांग पर अड़ा हुआ है। जबकि राज्यसभा में विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी की माफी की मांग कर रहा है। आज संसद के शीतकालीन सत्र का 14वां दिन था।

सबकी नजर हालांकि एक बार फिर राज्य सभा पर होगी। जहां नोटबंदी के बाद से विपक्ष के तेवर सबसे ज्यादा तल्ख हैं।

लाइव अपडेट:

राज्यसभा दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित

भारी हंगामे के बाद लोकसभा भी दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित

नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामे को लेकर राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित

नोटबंदी को लेकर राज्यसभा में हंगामा, जनता का पैसा जनता को दो के नारे लगा रहा विपक्ष

संसद परिसर में गांधी की प्रतिमा के आगे तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का विरोध प्रदर्शन


संसद सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी दलों की बैठक शुरू, लोकसभा में वोटिंग और राज्यसभा में पीएम की माफी की मांग पर अड़ा विपक्ष

यह भी पढ़ें: टीएमसी ने सेना की तैनाती का मुद्दा उठाया, पर्रिकर ने कहा, ये रूटीन अभ्यास

इससे पहले 2 दिसंबर को लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष ने नोटबंदी और बंगाल में सेना की तैनाती को लेकर घेरा था। जिसके बाद सोमवार तक के लिए दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया था।

तृणमुल कांग्रेस के सांसद दोनों सदनों में पश्चिम बंगाल के टोल प्लाजा पर सेना की तैनाती को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश करेगी। दोनों सदनों की शुरुआत होने के बाद विपक्ष नोटबंदी के मामले दोबारा उठा सकता है।

यह भी पढ़ें: ममता की फ्लाइट की लैंडिंग में हुई देरी को लेकर संसद में हंगामा, पार्टी ने जताया 'हत्या का अंदेशा'