logo-image

फ्लिपकार्ट बनी देश की पहली 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूज़र्स वाली कंपनी

बेंगलुरु स्थित कंपनी ने पिछले साल इस कंपनी ने अपने यूज़र बेस को लगभग दो गुना कर लिया था। पिछले 6 महीने में कंपनी ने 2.5 करोड़ यूज़र्स जोड़ लिए थे। कंपनी देश के सबसे महंगे स्टार्ट अप में से एक है।

Updated on: 21 Sep 2016, 05:11 PM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट अब सबसे ज़्यादा रजिस्टर्ड यूज़र्स वाली देश की पहली कंपनी बन गई है। फ्लिपकार्ट ने अपने 100 मिलियन यानी 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूज़र्स पूरे कर लिए हैं। बेंगलुरु स्थित कंपनी ने पिछले साल इस कंपनी ने अपने यूज़र बेस को लगभग दो गुना कर लिया था। पिछले 6 महीने में कंपनी ने 2.5 करोड़ यूज़र्स जोड़ लिए थे। कंपनी देश के सबसे महंगे स्टार्ट अप में से एक है। फ्लिपकार्ट के पास कई बड़े इन्वेस्टर्स हैं। कंपनी के पास अब तक 3 अरब अमेरिकी डॉलर की फंडिंग है। मिन्त्रा, लेट्सबाय और फोन पे जैसी ऑनलाइन कंपनियां भी इसका हिस्सा हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्लिपकार्ट का मार्केट शेयर 43 फ़ीसदी है। वहीं इसके साथ ही साल 2019 तक ये अपना मार्केट शेयर 44 प्रतिशत कर लेगी। 

देश भर में बढ़ते स्मार्ट फोन और इन्टरनेट के इस्तेमाल के बाद देश में ई-कॉमर्स कंपनियां लगातार फल-फूल रहीं हैं। भारत दुनिया भर में सबसे तेज़ बढ़ते ऑनलाइन मार्केट में है। अमेरिकी कंपनी अमेजन और चाइनीज़ ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी अलीबाबा भी अब देश में इंवेस्ट करने की सोच रहे हैं।