logo-image

कांग्रेस ने कहा सर्जिकल स्ट्राइक पर विदेश सचिव ने खोली सरकार की पोल

सर्जिकल स्ट्राइक पर विदेश सचिव एस जयशंकर के खुलासे के बाद कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक पर विदेश सचिव के बयान से सरकार का झूठ सामने आ गया है।

Updated on: 19 Oct 2016, 06:02 PM

नई दिल्ली:

सर्जिकल स्ट्राइक पर विदेश सचिव एस जयशंकर के खुलासे के बाद कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर विदेश सचिव के बयान से सरकार का झूठ सामने आ गया है। 

पीओके में पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक किये जाने के मोदी सरकार के दावे पर सवाल खड़ा होने के साथ ही सियासत तेज हो गई है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'उम्मीद है कि सच बोलने और बीजेपी के झूठ की पोल खोलने के लिये सुजाता सिंह की तरह जयशंकर को भी बीजेपी सरकार बर्खास्त नहीं करेगी।'

उन्होंने कहा कि विदेश सचिव के बयान से सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी सरकार के आडंबर और पीठ ठोंकने की पोल खुल गई है। अमित शाह और पर्रिकर का झूठ भी सामने आ गया है।

मंगलवार को विदेश मामलों की स्थायी समिति में सुनवाई के दौरान विदेश सचिव ने कहा था कि पहले भी एलओसी पर कार्रवाई हुई है लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार ने इसकी सार्वजनिक घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: पहले भी हुई है LoC पर सर्जिकल स्ट्राइक, लेकिन ऐलान पहली बार: विदेश सचिव जयशंकर

विदेश सचिव द्वारा स्थायी समिति को दी गई जानकारी के बाद सरकार के दावों पर सवाल खड़ा हो गया है कि सर्जिकल स्ट्राइक पहली बार किया गया। विदेश सचिव की इस बयान के एक दिन बाद सुरजेवाला ने ट्वीट कर सरकार और बीजेपी पर हमला किया है।

विदेश मामलों की स्थायी समिति के सदस्यों ने पूछा कि क्या सर्जिकल स्ट्राइक पहले भी हुई है? सवाल के जवाब में विदेश सचिव एस जयशंकर ने बताया कि सीमित-कैलिबर के साथ दक्षतापूर्वक, लक्षित आतंकवादी विरोधी ऑपरेशन्स पहले भी हुए हैं लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार ने इसे सार्वजनिक किया है।