logo-image

पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर कुछ इस तरह बंट गया बॉलीवुड

एमएनएस द्वारा पाक कलाकारों को दिये गये अल्टीमेटम के बाद बॉलीवुड में छिड़ी बहस के कारण बालीवुड दो धड़ो में बंटा नजर आ रहा है

Updated on: 01 Oct 2016, 12:16 PM

New Delhi:

एमएनएस द्वारा पाक कलाकारों को दिये गये अल्टीमेटम के बाद बॉलीवुड में छिड़ी बहस के कारण बालीवुड दो धड़ो में बंटा नजर आ रहा है। कोई इन कलाकारों को सपोर्ट कर रहा है तो कोई इन्हें देश निकाला कर देने की बात कर रहा है। साथ ही भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद तो यह खाई और भी गहरी होती जा रही है। देखिये किसने क्या क्या कहा-

सलमान ने दिया साथ
बॉलीवुड दबंग सलमान खान ने शुक्रवार को पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, कलाकार और आतंकवादियों में फर्क होता है। कलाकार वीजा लेकर भारत आते हैं।' एक कार्यक्रम में पहुंचे सलमान ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकार आतंकी नहीं हैं।

करण जौहर बोले आतंकवाद का यह हल नहीं

फिल्म निर्माता करण जौहर ने कहा है कि उड़ी में आतंकी हमले में शहीद जवानों के लिए उन्हें गहरा दुख है। वह इस घटना के खिलाफ देश का गुस्सा समझ सकते हैं, लेकिन पाकिस्तानी कलाकारों का बहिष्कार और उन पर रोक लगाना आतंकवाद का हल नहीं है।

नसीरुद्दीन शाह
'मेरी इस बारे में सिर्फ यही राय है कि यह सब नेताओं की पॉलिटिक्स है और यह हमेशा चलती रहेगी। हम या आप इस पर रोक नहीं लगा सकते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि किसी के पास अगर वैलिड वीजा है और कोई गवर्न्मेंट रूल नहीं है तो वो कहीं भी रह सकते हैं।

सैफ अली खान
सैफ अली खान ने कहा है कि भारतीय फिल्म उद्योग सीमा पार की प्रतिभाओं के लिए खुला है लेकिन यह सरकार को निर्णय करना है कि किसे यहां काम करने की इजाजत दी जाए।

इम्पा ने किया बर्खास्त
इंडियन मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन (IMPA) ने मुंबई में पाकिस्तानी कलाकारों को भारतीय फिल्मों में काम देने पर बैन लगा दिया है। IMPA का कहना है कि भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी एक्टर्स, आर्टिस्ट और टेक्नीशियन को काम नहीं दिया जाएगा।

अभिजीत-राजू के बगावती सुर
अपने बगावती सुर के लिए मशहूर गायक अभिजीत ने पाक कलाकारों और उनका साथ देने वाले सभी कलाकारों के खिलाफ मोर्चा छेड़ा हुआ है। साथ ही मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने पाकिस्तान के खिलाफ विरोध के सुर छेड़े। राजू ने पाकिस्तान में आने वाले अपने निमंत्रण को ठुकरा दिया और वहां जाने से मना कर दिया।