logo-image

अनंतनाग मुठभेड़ के बीच दक्षिण कश्मीर में मोबाइल फोन सेवा बंद

सुरक्षाबलों को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू दुजाना के छुपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था।

Updated on: 08 Dec 2016, 05:58 PM

highlights

  • अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान मोबाइल सेवा बंद किया गया
  • लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अबू दुजाना मारा गया

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के अरवानी में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था। सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे।

इस बीच खबरों के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलाबारी के बीच मोबाइल फोन सेवाएं बंद कर दी गईं। हालांकि टेलीफोन सेवाओं के बंद होने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली, लेकिन विश्वसनीय सूत्रों ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि अफवाहें फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया।

सुरक्षाबलों को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू दुजाना के छुपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था। इनामी आतंकी अबू दुजाना का नाम बुरहान वानी और हाफिज सईद के बीच हुई बातचीत में आया था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से आतंकी वारदातों में बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने अरवानी गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार देर रात इलाके को घेर लिया था। उसके कुछ घंटों के बाद तड़के गोलीबारी तेज हो गई।

अधिकारी ने बताया, 'सुरक्षा बलों ने घेराबंदी बढ़ा दी, जिसके बाद कुछ गोलीबारी की आवाजें सुनाई दीं। लेकिन, उसके बाद गोलीबारी नहीं हुई। इसके बाद गुरुवार तड़के सूर्योदय होते ही आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।'