logo-image

कोहरे से ट्रेन और फ्लाइट्स हुईं लेट, उत्तर प्रदेश में ठंड से 16 की मौत

दिल्ली में घने कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई हैं। जी हां, विजिबिलिटी कम होने की वजह से 67 ट्रेन देर से चल रही है। वहीं, 30 ट्रेनों के समय में परिवर्तन कर किया गया है और 2 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है।

Updated on: 09 Dec 2016, 10:04 AM

नई दिल्ली:

उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से ठंड का कहर जारी है, जिसके चलते उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में शीतलहर के कारण 16 लोगों की मौत हो गई है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली में घने कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई हैं। विजिबिलिटी कम होने की वजह से 107 ट्रेनें देर से चल रही है। वहीं, 32 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है और 4 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। ठंड से हवाई उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं। 9 इंटरनेशल और 15 डोमे​स्टिक फ्लाइट्स भी लेट से चल रही हैं। 

ये भी पढ़ें, कोहरे से यातायात बाधित, कई ट्रेनें लेट और फ्लाइट्स हुई कैंसल

दिसंबर से शुरू हुए इस कोहरे से राजधानी समेत पूरे उत्तर भारत के लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं दूसरी ओर सड़क, रेल और हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। उत्तर भारत के राज्यों में कोहरे के साथ शीतलहर ने भी दस्तक दे दी है। इसी कारण अचानक  ठिठुरन बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें, राजधानी समेत पूरे उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, ट्रेन और हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित

कई इलाकों में गुरुवार सुबह कोहरे की घनी चादर के कारण विजिबिलटी जारी है। हवाई और रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। इससे पहले भी 94 ट्रेनें आठ घंटे लेट हो चुकी हैं। वहीं, कम विजिबिलिटी के कारण सड़क दुर्घटनाओं के मामले भी बढ़े हैं। श्रीनगर में बुधवार की रात सबसे ठंडी रही।