logo-image

हाशिम अमला को एक शख्स ने कहा आतंकवादी, तीन साल के लिए लगा बैन

पुलिस सीसीटीवी के जरिए इस शख्स की पहचान कर सकी। उसे तत्काल स्टेडियम से बाहर किया गया। साथ ही उस शख्स पर तीन साल का प्रतिबंध भी लगा दिया गया।

Updated on: 14 Nov 2016, 07:51 PM

highlights

  • हाशिम अमला हुए नस्लभेद के शिकार
  • पहले भी अमला पर हो चुके हैं ऐसे हमले

नई दिल्ली:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने मैच देखने आए एक दर्शक को दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला पर नस्लभदी टिप्पणी के लिए तीन साल के लिए बैन कर दिया है।

दरअसल, होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन यह प्रशंसक एक बैनर लेकर स्टेडियम में मौजूद था जिसमें अमला को 'आतंकी' कहकर संबोधित किया गया था।

पुलिस सीसीटीवी के जरिए इस शख्स की पहचान कर सकी। उसे तत्काल स्टेडियम से बाहर किया गया। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भी सख्त कदम उठाते हुए उस शख्स पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया। उस प्रशंसक को अब ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले किसी भी मैच के लिए अगले तीन साल तक स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इस पूरे विवाद को क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। साउथ अफ्रीका बोर्ड ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ ऐसी घटना घटी है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अनुसार जब भी उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाती है, ऐसा व्यवहार झेलना पड़ता है। सीएसए ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस मुद्दे पर एक्शन लेने के लिए धन्यवाद भी दिया।

बात दें कि हाशिम अमला के साथ पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है। इससे पहले 2006 में डीन जोंस को कमेंट्री टीम से हटा दिया गया था जब उन्होंने अमला को आतंकी कह दिया था। डीन को लगा कि उनका माइक ऑन नहीं है, लेकिन उनकी बात टीवी के जरिए पूरी दुनिया ने सुनी।