logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

किसी भी एटीएम से कितनी भी बार निकालें पैसे, 30 दिसंबर तक नहीं कटेगा सरचार्ज

लोगों की दिक्कतों को देखते हुए रिजर्व बैंक ने ग्राहकों की सहूलियत के लिए एक बड़ी छूट दी है।

Updated on: 14 Nov 2016, 10:17 PM

नई दिल्ली:

लोगों की दिक्कतों को देखते हुए रिजर्व बैंक ने ग्राहकों की सहूलियत के लिए एक बड़ी छूट दी है। आरबीआई ने एटीएम में लगने वाले सरचार्ज को हटा दिया है। यानि अब आप अपने बैंक या दूसरे बैंक के एटीएम से पैसे निकालेंगे तो सरचार्ज नहीं कटेगा।

6 मेट्रों शहरों- मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद में दूसरे बैंकों के एटीएम से 3 ट्रॉन्जेक्शन्स की लिमिट है। वहीं गैर-मेट्रों शहरों में दूसरे बैंकों से पैसे निकालने की लिमिट 5 बार की है।

स्टेट बैंक की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्या ने कहा कि भीड़ खत्म होने के बाद एटीएम से 100 रुपये के अलावा 20 और 50 रुपये के नोट भी ग्राहकों को मिलेंगे।