logo-image

Video: अरुण जेटली कहा विपक्ष के तर्क खोखले नोटबंदी का फैसला नहीं होगा वापस

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला वापस नहीं होगा।

Updated on: 17 Nov 2016, 08:16 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए कहा कि नोट बैन पर विपक्ष के तर्क खोखले हैं और सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेगी। उन्होंने कहा कि करेंसी की कोई कमी नहीं है। कुछ दिनों में एटीएम की दिक्कत दूर होगी। 22 हजार एटीएम को अपडेट किया जा रहा है।

जेटली ने बैंक कर्मियों की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले 7 दिनों में उन्होंने अच्छा काम किया है। बैंकों में धीरे-धीरे भीड़ कम हो रही है।

वित्त मंत्री ने कहा कि कुछ ही दिनों में विपक्ष के पास नोटबंदी का मुद्दा नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का बयान गैर-जिम्मेदाराना है। साथ ही उम्मीद जताई की इस मसले पर सभी दलों का समर्थन मिलेगा।

विपक्षी दलों ने नोटबंदी को बड़ा घोटाला करार देते हुए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराए जाने की मांग की है। जिसे खारिज करते हुए जेटली ने कहा, 'इसकी कोई जरूरत नहीं है।'

जेटली ने एएनआई से बातचीत करते हुए विजय माल्या के लोन माफ किये जाने की खबर पर सफाई भी दी और कहा, 'बड़े डिफॉल्टर्स के लोन माफ नहीं किए जाएंगे। रिकवरी की कोशिशें जारी है।'

और पढ़ें: सरकार और बैंक ने कहा माल्या का लोन माफ नहीं, वसूलने की कोशिश जारी

गुरुवार को ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी पर सरकार को 3 दिनों का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार इस फैसले को वापस ले वरना प्रदर्शन किया जाएगा।

और पढ़ें: ममता बनर्जी और केजरीवाल ने सरकार को 'नोटबंदी' पर दिया तीन दिन का अल्टीमेटम

और पढ़ें: जब कैश के लिए देश लाइन में खड़ा है तो इन्होंने आपकी मदद के लिए उठाया ये कदम