logo-image

पूर्व सैनिक रामकिशन के परिवार को केजरीवाल देंगे 1 करोड़ रुपये का मुआवजा

हरियाणा के भिवानी में पूर्व सैनिक रामकिशन का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए राहुल गांधी भिवानी पहुंच चुके हैं।

Updated on: 03 Nov 2016, 03:30 PM

नई दिल्ली:

वन रैंक, वन पेंशन के मुद्दे को लेकर अत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन का पोस्टमार्टम आरएमएल अस्पताल में हुआ। जिसके बाद दिल्ली पुलिस पार्थिव शरीर को लेकर भिवानी रवाना हो गई। हरियाणा के भिवानी में रामकिशन का अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पहुंच चुके हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतक राम किशन के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

लाइव अपडेटः

रामकिशन के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़, कई नेता भी शामिल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व सैनिक की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए पुहंचे भिवानी

रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा मृतक पूर्व सैनिक के परिजनों से मिलने पहुंचे उनके घर

मोदी जी ने झूठ बोला कि OROP लागू हो गया। सैनिकों से माफी मांगे। आज मोदी जी के फर्जी राष्ट्रवाद की पोल खुल गयीः केजरीवाल

पूर्व सैनिक की आत्महत्या पर रॉबर्ट वाड्रा ने जताया शोक

मृतक सैनिक रामकृष्ण के अंतिम संस्कार में उनके गांव जाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री

टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रायन पहुंचे पूर्व सैनिक रामकिशन के परिवार से मिलने पहुंचे उनके घर

वहीं इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है। पूर्व सैनिक की आत्महत्या के बाद कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लिए जाने के बाद विपक्ष एकजुट होता नजर आ रहा है।

इस मुद्दे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा एक तरफ तो हमारे जवान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन वहीं राहुल गांधी और मनीष सिसोदिया को मृतक सैनिक के परिवार से मिलने से रोका जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लिए जाने पर ममता ने ट्वीट कर कहा, 'यह सब क्या हो रहा है? अपनी ही स्टेट में एक सीएम को हिरासत में लिया जा रहा है। उन्हें आजादी से घूमने भी नहीं दिया जा रहा। इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता।'