logo-image

सिंगर कैलाश खेर लॉन्च करेंगे मेंटर इंडी बैंड्स

चर्चित गायक कैलाश खेर अगले साल जनवरी में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान दो मेंटर इंडी बैंड्स 'सुरफिरा' और 'इंडी रूट्स' को लांच करेंगे।

Updated on: 25 Dec 2016, 12:10 AM

मुंबई:

चर्चित गायक कैलाश खेर अगले साल जनवरी में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान दो मेंटर इंडी बैंड्स 'सरफिरा' और 'इंडी रूट्स' को लांच करेंगे। वह गज़लों और सूफी संगीत की इस शाम में दो बैंड लाइव प्रस्तुति देंगे। परफेक्ट हारमनी प्रोडक्शंस और कैलाश एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 'नए परिंदे, नई उड़ान' को लांच किया जाएगा।

कैलाश खेर ने कहा कि, 'मैंने इस उद्योग में 10 साल पूरे कर लिए हैं। मैंने अपने प्रशंसकों से बहुत प्यार और सम्मान प्राप्त किया है। मैं इसे वरदान मानता हूं। जब से मैं इस स्तर पर पहुंचा हूं कि मैं दूसरों के लिए कुछ कर सकता हूं तो मैंने सोचा कि मुझे नई प्रतिभा को उभारना चाहिए। कुछ ऐसा करना चाहिए, जो इससे पहले अन्य संगीतकारों ने ना किया हो।'

'सरफिरा' युवा संगीतकारों का एक ग्रुप है, जिन्होंने गजल को पुनर्जीवित करने के लिए यह यात्रा शुरू की है।

उन्होंने बताया कि बैंड के सदस्य ज्यादातर इंजीनियर और आईटी प्रोफेशनल हैं। वे बहुत प्रतिभाशाली हैं। हम संगीत कार्यक्रम में 11 जनवरी को अपने पहले एलबम का शुभारंभ करेंगे।

दूसरी ओर 'इंडी रूट्स' की जड़ें विशुद्ध भारतीय संगीत में हैं, जबकि इसकी शाखाएं संगीत के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर फैली हुई हैं।