logo-image

डीसीडब्‍ल्‍यू भर्ती मामले में एसीबी ने की सिसोदिया से पूछताछ

दिल्‍ली महिला आयोग (डीसीडब्‍ल्‍यू) की भर्ती में अनियमितता मामले में दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया शुक्रवार को एसीबी के सामने पेश हुए।

Updated on: 14 Oct 2016, 04:17 PM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली महिला आयोग (डीसीडब्‍ल्‍यू) की भर्ती में अनियमितता मामले में दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया शुक्रवार को एसीबी के सामने पेश हुए। सिसोदिया से करीब दो घंटे तक एसीबी ने पूछताछ की।

जानकारी हो कि इस ममाले में एसीबी स्‍वाति मालीवाल से पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

सूत्र के अनुसार “इस मामले में एसीबी ने जांच के दौरान पाया था कि मनीष सिसोदिया के कार्यालय से डीसीडब्ल्यू को वित्तीय स्वायत्ता देने के लिये पत्र आया था। जबकि ये अधिकार सिर्फएलजी ही दे सकते हैं। हम इसी मामले में सिसोदिया से पूछताछ कर रहे हैं।”

एसीबी पिछले कई महीने इस मामले की जांच कर रही है। एसीबी के कर्मचारियों से पूछताछ में पाया गया कि “नियुक्तियों में सही प्रक्रिया नहीं अपनाई गई” इस संबंध में प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 409 और क्रिमिनल ब्रीच ऑफ ट्रस्ट की धारा 120-बी के तहत एफआईआर भी दर्ज़ की गई है।

इस बीच डीसीडब्‍ल्‍यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा है कि राजनीतिक बदले की भावना से मनीष सिसोदिया से पूछताछ की जा रही है।

एसीबी ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली महिला आयोग में कथित भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में 7 अक्टूबर को समन किया था।