logo-image

नोटबंदी पर पीएम मोदी को नीतीश का मिला साथ, शरद यादव ने किया विरोध

नोटबंदी के मसले पर पीएम मोदी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ मिला है। उन्होंने कहा कि मैं प्रतिबंध का पूरा समर्थन करता हूं।

Updated on: 17 Nov 2016, 12:09 AM

highlights

  • सीएम नीतीश ने पीएम मोदी को दी सलाह, बेनामी संपत्ति पर भी हो नजर
  • 500 और 1000 रुपये के नोट पर बोले नीतीश, मैं प्रतिबंध का पूरा समर्थन करता हूं
  • संसद में जेडीयू नेता शरद यादव ने नोटबंदी का किया है विरोध

मधुबनी (बिहार):

500 और 1000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध के बाद से ज्यादातर विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमलावर है। वहीं इस बीच पीएम मोदी के धुर-विरोधी माने जाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का उन्हें साथ मिला है।

निश्चय यात्रा के क्रम में मधुबनी जिला में एक चेतना सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, 'मैं प्रतिबंध का पूरा समर्थन करता हूं।' उन्होंने कहा, मैं इसकी हिमायती हूं, 2 नबंर का जाली नोट अपने आप समाप्त होगा।'

सीएम ने बेनामी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा, 'बेनामी संपत्ति है लोगों की इसपर भी नजर रखिए, उसपर भी हमला केंद्र सरकार को जल्दी करना चाहिए।'

पीएम मोदी ने 13 नवंबर को गोवा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि नोटबंदी के बाद हमारी सरकार बेनामी संपत्ति रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में है।

और पढ़ें: नायडू ने पूछा, नोटबंदी का विरोध कर क्या विपक्ष तस्करों की मदद करना चाहता है (Video)

वहीं राज्यसभा सांसद और जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने नोटबंदी का विरोध किया है। उन्होंने कहा, 'सरकार के फैसले से गांव के गरीब, किसान बहुत बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।' उन्‍होंने कहा कि कालाधन पर अंकुश लगाने के लिए नोट बैन कर देना कोई प्रभावी कदम नहीं है। 

नीतीश कुमार पहले भी नोटबंदी पर पीएम मोदी के फैसले की तारीफ कर चुके हैं।

और पढ़ें: सरकार ने कहा, पहली बार देश में ईमानदार का सम्मान हुआ है और बेईमान का नुकसान हो रहा है