logo-image

दिल्ली: न्यू ईयर का जश्न मनाने जा रहे हैं CP! तो इन बातों का रखें ध्यान

मध्य दिल्ली का कनॉट प्लेस इलाका लोगों की पसंदीदा जगह है। यहां खास तौर से छुट्टियों में लोगों की ज्यादा भीड़ रहती है।

Updated on: 31 Dec 2016, 11:40 AM

नई दिल्ली:

क्या आप 31 दिसंबर की शाम को दिल्ली के कनॉट प्लेस में पार्टी मनाने जा रहे हैं? अगर हां तो इन बातों का ध्यान रखें नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

1. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से 31 दिसंबर को यात्रियों को रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। राजीव चौक पर गेट नंबर-2 से ही एंट्री होगी।

2. इसके अलावा आज शाम 7 बजे से कनॉट प्लेस में डीटीसी बसों की एंट्री नहीं होगी। ऐसे में अगर आप बस से आने-जाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको प्लान में थोड़ा-सा चेंज करना होगा।

3. अगर आप कनॉट प्लेस पर न्यू ईयर का जश्न मनाने जा रहे हैं तो एक बात का और ध्यान रखें। सीपी पर पार्किंग फुल होने के बाद सिर्फ होटल, रेस्टोरेंट में बुंकिंग करने वालों की गाड़ी ही पार्किंग हो सकेगी। इसके अलावा आप कहीं पर भी गाड़ी खड़ी नहीं कर सकते हैं।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि यह फैसला नए साल की शाम पर मौजमस्ती करने वालों को दूर रखने और नई दिल्ली के इलाकों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए किया गया है। यात्रियों को शाम 9 बजे के बाद स्टेशन के 'एफ' और 'बी' प्रवेश द्वार से आने की इजाजत होगी।

मध्य दिल्ली का कनॉट प्लेस इलाका लोगों की पसंदीदा जगह है। यहां खास तौर से छुट्टियों में लोगों की ज्यादा भीड़ रहती है। ऐसे में नए साल की पूर्व संध्या पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी पुलिस मौजूद रहेगी।